कानपुर। क्रिकेट इतिहास में लो स्कोर तो बहुत बने मगर कोर्इ टीम 14 रन पर आॅलआउट हो जाएगी, यह किसी ने नहीं सोचा था। रविवार को यूएर्इ आैर चीन की महिला क्रिकेट टीमों के बीच एेसा ही एक अनोखा टी-20 मैच खेला गया, जिसमें चीन की महिला क्रिकेट टीम का बोरिया बिस्तर 14 रन पर ही सिमट गया। इसी के साथ यूएर्इ ने यह मैच रिकाॅर्ड 189 रनों से जीत लिया। रनों के लिहाज से महिला टी-20 क्रिकेट में किसी भी टीम की यह सबसे बड़ी जीत है।

जानें क्या हुआ था मैच में
थार्इलैंड में चल रही वुमेन टी-20 स्मैश में रविवार को यूएर्इ आैर चीन की महिला क्रिकेट टीम आमने-सामने थी। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, यूएर्इ ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 आेवर में तीन विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए। इस दौरान यूएर्इ बल्लेबाज आेजा ने सबसे ज्यादा 82 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चीनी टीम ने 10 आेवर तक बल्लेबाजी की मगर पूरी टीम 14 रन पर ही सिमट गर्इ। इस तरह यूएर्इ ने यह मैच 189 रनों से जीत लिया।

7 बल्लेबाज नहीं खोज पाए खाता
चीन की महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी इतनी खराब रही कि सात बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके। चीन की तरफ से सबसे ज्यादा चार रन हान लीली ने बनाए। वहीं दो महिला बल्लेबाजों ने तीन-तीन आैर एक ने दो रन बनाए। चीनी महिला क्रिकेट टीम के इतने सस्ते में आउट हो जाने के बाद सोशल मीडिया पर खूब मजाक बनाया जा रहा।

पुरुष टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये है सबसे कम स्कोर
महिला टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम स्कोर बनाने का रिकाॅर्ड चीन के नाम है तो पुरुष क्रिकेट में यह शर्मनाक रिकाॅर्ड नीदरलैंड के नाम है। नीदरलैंड ने साल 2014 में श्रीलंका के अगेंस्ट 39 रन बनाए थे। बता दें न्यूजीलैंड इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है। कीवी टीम ने 2014 में श्रीलंका के विरुद्घ 60 रन बनाए थे।

ये है भारत का सबसे कम स्कोर
टीम इंडिया का टी-20 इंटरनेशनल में सबसे कम स्कोर 74 रन है। भारत ने यह स्कोर साल 2008 में मेलबर्न में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। जवाब में कंगारु टीम ने एक विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया था आैर मैच नौ विकेट से अपने नाम किया था। बता दें भारत ने जब यह लो स्कोर बनाया तब एक बल्लेबाज को छोड़ कोर्इ भी भारतीय बल्लेबाज दहार्इ के अंक तक नहीं पहुंच सका था।

121 साल पहले यहीं लगाया गया था टेस्ट में पहला छक्का, कल Ind vs Aus के बीच होगा दूसरा मैच

Ins vs Aus Odi : आॅस्ट्रेलिया में जब-जब विराट लगाते हैं वनडे शतक, भारत नहीं जीतता मैच

Cricket News inextlive from Cricket News Desk