RANCHI : सभी पूजा पंडालों में युवा प्रहरी दस्ते का व्हाट्स एप्प ग्रुप बनेगा। इस ग्रुप से जिले के प्रशासनिक पदाधिकारी और थाने भी जुड़े रहेंगे, ताकि लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने में मदद मिल सके। मंगलवार को डीसी मनोज कुमार और एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के ख्याल से ये कदम उठाए जा रहे हैं।

पंडालों का लिया जायजा

डीसी और एसएसपी ने मंगलवार को कई पूजा पंडालों की व्यवस्था का जायजा लिया। पदाधिकारियों की टीम ने बिहार क्लब पूजा पंडाल पहुंची। यहां से चंद्रशेखर आजाद पूजा पंडाल, चर्च रोड पूजा पंडाल, मल्लाह टोली पूजा पंडाल, बड़ा तालाब विर्सजन स्थल, राजस्थान मित्र मंडल, बकरी बाजार, हरित भवन पूजा पंडाल, आरआर स्पोर्टिग क्लब और संग्राम क्लब के पूजा पंडालों का निरीक्षण किया। इस दौरान सिटी एसपी, नरांची एडीएम लॉ एंड ऑर्डर, नगर निगम और फायर ब्रिगेड के अधिकारी मौजूद थे।

जर्जर तार बदले जाएंगे

मल्लाह टोली पूजा पंडाल के पास से गुजरने वाले जर्जर तार को ठीक करने का आदेश डीसी ने दिया। उन्होंने बांग्ला स्कूल पूजा पंडाल में एडजस्टर फैन लगाने को भी कहा। बड़ा तालाब के चारों ओर बिजली की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी। राजस्थान पूजा पंडाल के पास के नाली की मरम्मत का भी निर्देश दिया गया।