i special

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: उम्र महज 26 साल है लेकिन लगातार कामयाबी के पायदान पर चढ़ना जारी है. बात हो रही है झूंसी के रहने वाले रोहित सिंह की. प्रयाग के इस लाल ने मुंबई में कुछ साल के भीतर ही तमाम झंडे गाड़ दिए हैं. कई पॉपुलर शोज में कॉमेडी राइटिंग के साथ ही जल्द ही वह मूवी में स्क्रिप्ट भी लिखने जा रहे हैं. रोहित एक अच्छे स्टैंड-अप कॉमेडियन और मिमिक्री आर्टिस्ट भी हैं.

इन शोज में लिख चुके हैं

रोहित अभी तक देश के मशहूर कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो, कॉमेडी क्लासेज, कामेडी सर्कस, द ग्रेड इंडियन फैमिली ड्रामा, फेसबुक विद कविता, जी सर जी जैसे सीरियल में राइटिंग कर चुके हैं और वर्तमान में कॉमेडी दंगल के लिए लिख रहे हैं. उनके दो कॉमेडी शो भी जल्द शुरू होने जा रहे हैं. इसके अलावा कुछ फिल्मों के स्क्रिप्ट लिखने की बात चल रही है. यह संभवत: 2019 तक फाइनल हो जाएंगी. वह 2014 से मुंबई में हैं और मां सहित सीनियर्स ने उनका काफी सपोर्ट किया है. वह मूल रूप से आजमगढ़ के रहने वाले हैं लेकिन कई वर्षो से इलाहाबाद में शिफ्ट हो गए हैं.

पिता की बद्दुआ दुआ बन गई

रोहित बताते हैं कि कॉलेज टाइम में वह प्ले वगैरह लिखा करते थे. इस चक्कर में पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाते थे. जब उनके पिता अनिल सिंह (पेशे से किसान) को पता चला कि बेटा एग्जाम में कम लिखता है तो गुस्से में आकर बद्दुआ दे डाली. उन्होंने कहा कि भविष्य में बिना लिखे काम नहीं चलेगा और लिखकर ही रोजी रोटी कमाओगे. रोहित की मानें तो पिता की यह बददुआ उनके लिए दुआ बन चुकी है और मेरी राइटिंग पसंद की जा रही है.

इस तरह तय किया सफर

एमपी बिड़ला यूनिवर्सिटी से बीकॉम और जामिया मिलिया इस्लामिया से मास कॉम किया है.

- शुरुआत बिग एफएम में आरजे के तौर पर सेलेक्शन से हुई थी.

- रोहित एक बेहतरीन मिमिक्री आर्टिस्ट भी हैं और कुछ शोज में एक्टिंग भी कर चुके हैं.

- कुछ शोज में स्टैंडअप कामेडी की है


प्रोफाइल

नाम: रोहित सिंह

उम्र: 26 साल

पिता: अनिल सिंह

मां: विमला सिंह