- बालसन चौराहे पर अनशन पर बैठे छात्र न हटने पर अड़े

ALLAHABAD: इलाहाबाद डिग्री कॉलेज के विधि छात्र दिलीप सरोज की निर्मम हत्या के विरोध में छात्रों का क्रमिक अनशन बालसन चौराहे पर जारी रहा। इस दौरान भारी संख्या में पहुंचे पुलिस बल ने अनशन में शामिल छात्रों को जबरन उठाने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस से छात्रों की जमकर बहस और नोकझोंक हुयी। हालांकि, छात्रों के तेवर देख पुलिस बल को पीछे हटना पड़ा।

सजा मिलने तक जारी रहेगी लड़ाई

इस दौरान पहुंचे सपा जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति सिंह यादव, पूर्व सांसद धर्मराज पटेल और नेता तारिक सईद अज्जू ने आन्दोलकारियों का समर्थन किया। इविवि छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव ने कहा कि मृतक दिलीप सरोज को न्याय दिलाने तक संघर्ष जारी रहेगा। उपाध्यक्ष चन्द्रशेखर चौधरी ने यूपी की योगी सरकार को निरंकुश बताया। कहा कि हत्या के आरोपियों को सजा मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी। प्रदर्शन में अजीत यादव, ऋचा सिंह, निधी यादव, आदिल हमजा, अंकुश यादव, राघवेन्द्र यादव, डीपी यादव आदि शामिल हुये।

आरोपी को बर्खास्त करे सरकार

वहीं इविवि मिनिस्टीरियल एंड टेक्निकल स्टॉफ यूनियन के पूर्व महामंत्री ओपी गुप्ता ने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं से कैम्पस में पढ़ाई का माहौल खराब होता है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि विवि और कॉलेजेस के एक किलोमीटर की परिधि में आने वाले मांस और शराब की दुकानो पर प्रतिबन्ध लगाया जाये। जिससे ऐसी घटनाएं दोबारा न हो। उधर, इलाहाबाद डिग्री कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व पार्षद शिव शिवेक सिंह हत्या के आरोपी को सरकारी नौकरी से बर्खास्त करने तथा मृतक के परिजनो को 50 लाख मुआवजा देने की मांग की है।