- स्वास्थ्य विभाग के मेगा कैंप में 1118 मरीजों की हुई जांच

- आवश्यकता पड़ने पर अल्ट्रासाउंड और एक्सरे भी किया गया

ALLAHABAD: इलाहाबाद हाईकोर्ट की 150वीं सालगिरह के मौके पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित मेगा हेल्थ कैंप के पहले दिन गुरुवार को कुल 1118 मरीजों की जांच की गई। इसमें हाईकोर्ट के अधिवक्ता और कर्मचारी शामिल थे। कैंप में 135 मरीजों की बीएमडी, 48 मरीजों की ईसीजी, 140 की खून, 16 की एचआईवी की जांच की गई। आवश्यकता पड़ने पर 22 मरीजों का अल्ट्रासाउंड और 26 का एक्सरे भी किया गया। सीएमओ डॉ। पदमाकर सिंह ने बताया कि निशुल्क परामर्श के साथ मरीजों को दवा का वितरण भी कराया जा रहा है। इस दौरान 16 मरीजों की एचआईवी जांच कराकर सात की काउंसिलिंग भी की गई। इसी तरह 65 मरीजों की टीबी की काउंसिलिंग की गई है। आंख की रौशनी कमजोर पर 178 मरीजों की जांच कराई गई।

थायरायड, आर्थराइटिस का परीक्षण

हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल एसके सिंह ने बताया कि गेट नंबर तीन के निकट 21 मार्च तक आयोजित हेल्थ कैंप में पूर्ण रक्त की जांच, सीरम यूरिया क्रिएटिनिन, लिपिड प्रोफाइल, थायरायड फेक्शन टेस्ट, यूरिक एसिड, आर्थराइटिस प्रोफाइल और ब्लड शुगर की जांच भी कराई जाएगी।

कैंप में 350 ने किया रक्तदान

गुरुवार को यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के यूनाइटेड कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड रिसर्च कैंपस में एमएलएन मेडिकल कॉलेज के संग रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर 350 से अधिक छात्र, टीचर और कर्मचारियों ने रक्तदान किया। यूजीआई के वाइस चेयरमैन सतपाल गुलाटी व डॉ। प्रो। आलोक मुखर्जी ने मेडिकल कॉलेज के स्टाफ का अभिनंदन किया।