85 फीसदी ने किया मतदान, आज होगी पदवार मतपत्रों की छंटाई, फिर होगी गणना

दो दिन लग सकते हैं पूरा परिणाम आने में, हाई कोर्ट में दिन भर रही चहल-पहल

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की नयी कार्यकारिणी के चयन को लेकर अधिवक्ताओं ने जमकर उत्साह दिखाया। 85 फीसदी वोटर्स ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इसके चलते पूरे दिन मतदान स्थल के बाहर चहल-पहल रही। एसोसिएशन की 28 सदस्यीय कार्यकारिणी के चयन के लिए मतपत्रों की छंटाई गुरुवार की सुबह से शुरू हो जाएगी। पद वार मतपत्रों की छंटाई पूरी होने के बाद काउंटिंग शुरू होगी। इससे पूरा परिणाम आने में दो दिन का समय लग सकता है।

क्रिकेट ग्राउंड पर डाले गये वोट

मतदान के लिए हाईकोर्ट क्रिकेट ग्राउंड पर पोलिंग बूथ बनाये गये थे। मतदान में आजीवन सदस्यों के साथ रेजीडेंट मेंबर्स ने भी मतदान में हिस्सा लिया। वोटिंग के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी रोकने के लिए पुलिस के साथ पैरामिलिट्री और इंटेलीजेंस डिपार्टमेंट के लोगों को लगाया गया था। सुबह से शाम तक मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चला। इसके बाद मतपेटिकाओं को सुरक्षित लॉकर में रखवा दिया गया।

सुबह सुस्त रही रफ्तार

मतदान सुबह नौ बजे से प्रारंभ हो गया था। सुबह वोटिंग धीमी रही। एक बजते-बजते अधिवक्ताओं की भीड़ पोलिंग बूथ पर बढ़ गई। इसके बाद लगी लाइन शाम पांच बजे तक समाप्त नहीं हुई। मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशियों ने पंडाल लगा रखे थे। पंडालों में पूड़ी-सब्जी और चाय-नाश्ते का इंतजाम किया गया था। प्रचार के लिए प्रत्याशियों के समर्थक मतदान केन्द्र के बाहर पूरे समय हैंडबिल बांट कर वोट देने की गुहार करते रहे। शाम को मतदान की समाप्ति के बाद सभी मतपत्रों की पेटियों में प्रत्याशियों के सामने सील बंद कराकर सुरक्षित रखवा दी गई। मतदान वर्ग का संचालन मुख्य चुनाव अधिकारी धर्मपाल सिंह, चुनाव अधिकारी सुरेश चंद्र द्विवेदी, वशिष्ठ तिवारी, नितिन शर्मा, प्रवीण शुक्ला आदि की देखरेख में संपन्न हुआ।