सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से जीटी रोड सम्पर्क मार्ग पर आज होगा विचार

बेगमबाजार फ्लाई ओवर के मुददे पर हाई कोर्ट ने हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया है और कहा कि यह सरकार व वायुसेना के बीच का मामला है। वह इस समस्या का हल निकालें। अन्डरपास बनाया जा सकता है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि मुख्य सचिव 28 सितम्बर को लखनऊ में सेना व रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक कर फ्लाईओवर पर विचार करेंगे। वायुसेना ने अपनी फ्लाइट के उड़ान में अवरोध उत्पन्न होने के आधार पर इसके निर्माण पर आपत्ति की है। सेतु निर्माण निगम ने बिना सेना की अनापत्ति लिए 85 फीसदी निर्माण पूरा कर लिया है। फिलहाल कोर्ट ने इस मुददे से स्वयं को अलग कर लिया है।

सभी विभाग हैं सहमत

इलाहाबाद हाईकोर्ट में वायुसेना, रेलवे के अधिकारी व जिलाधिकारी ने हाजिर होकर बताया कि बम्हरौली एयरपोर्ट टर्मिनल तक कम दूरी के लिए प्रस्तावित आरओबी निर्माण पर सभी विभाग सहमत हैं। सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन को जीटी रोड से जोड़ने वाली सड़क में सेना की जमीन के बदले में रेलवे की जमीन देने पर विचार चल रहा है। शीघ्र ही तय हो जायेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि आरओबी निर्माण में कोई विवाद नहीं है।

जनहित याचिका पर सुनवाई

अधिवक्ता अजय कुमार मिश्र की जनहित याचिका की सुनवाई कर रही चीफ जस्टिस डीबी भोसले तथा जस्टिस यशवन्त वर्मा की खण्डपीठ को जिलाधिकारी ने बताया कि 28 सितम्बर को सभी अधिकारी दुबारा बैठेंगे और कार्ययोजना के अमल का खाका तैयार कर लिया जायेगा। कोर्ट ने सोमवार एक अक्टूबर को लिए गये निर्णय की जानकारी मांगी है।