कैंसर पीडि़त मरीज के इलाज में परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

नर्स के साथ की मारपीट के बाद अस्पताल में मचाया उपद्रव

ALLAHABAD: कर्नलगंज एरिया में स्थित कमला नेहरू अस्पताल के कैंसर वार्ड में इलाज करा रहे सुजीत नाम के व्यक्ति की मौत हो गई। मरीज की मौत की खबर मिलते ही परिजनों ने वार्ड में मौजूद नर्स के साथ मारपीट की और अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने अस्पताल में तोड़फोड़ भी की। अस्पताल प्रशासन की ओर से सुजीत के परिजनों के खिलाफ कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

दो घंटे तक मचा रहा हड़कंप

सलोरी एरिया के सुजीत कुमार कैंसर से पीडि़त थे। उनका इलाज कमला नेहरू अस्पताल में चल रहा था। सोमवार को सुजीत की मौत हो गई। इसके बाद करीब दो घंटे तक अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ। घटना की जानकारी होते ही मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स पहुंच गई। पुलिस ने किसी प्रकार समझाबुझाकर लोगों को शांत कराया। अस्पताल में हंगामा, नर्स के साथ मारपीट और तोड़फोड़ से नाराज डाक्टर्स और अस्पताल के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। दोपहर बाद किसी प्रकार समझाने बुझाने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद ही मामला शांत हो सका।

हंगामे में गई एक और की जान

कमला नेहरू अस्पताल के कैंसर वार्ड में सोमवार को शुरू हंगामे और अस्पताल कर्मचारियों की हड़ताल के चक्कर में एक अन्य मरीज की जान चली गई। थरवई के शिव बचन का भी कैंसर वार्ड में ही इलाज चल रहा था। हंगामे के कारण उन्हें सही इलाज नहीं मिल सका। इससे उनकी मौत हो गई।

अस्पताल प्रशासन की ओर से मिली तहरीर पर सुजीत के परिजनों समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

सत्येन्द्र सिंह, इंस्पेक्टर कर्नलगंज