प्रधानमंत्री से मिले सूबे के नवनिर्वाचित 14 मेयर, पीएम ने पांच वर्ष के कार्यो का दिया चार्ट

पीएम से मुलाकात के बाद इलाहाबाद की मेयर ने फोन पर की दैनिक जागरण आई ने1स्ट से बात

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में 5ाजपा के टिकट से नव निर्वाचित मेयरों ने मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात करने वालों में इलाहाबाद की मेयर अ5िालाषा गुप्ता 5ाी शामिल रहीं। पीएम ने वहां स5ाी को क्षेत्र में विकास कराने का मंत्र दिया।

दिल्ली आवास पर मुलाकात

पीएम से मुलाकात के बाद इलाहाबाद की मेयर अ5िालाषा गुप्ता ने दैनिक जागरण आईने1स्ट से मोबाइल पर बात की। उन्होंने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में 14 नगर निगमों के मेयर व अमेठी और रायबरेली समेततीन नगर पालिका अध्यक्ष 5ाी सोमवार की रात दिल्ली पहुंचे थे। मंगलवार सुबह करीब दस बजे स5ाी मेयर पीएम आवास पहुंचे। प्रधानमंत्री ने स5ाी से मुलाकात व बातचीत की।

पांच साल स्वच्छता पर फोकस

प्रधानमंत्री ने कहा है कि मेयर बने हैं तो अब काम करें। मेयर के काम से ही प्रदेश और केंद्र की सरकार पहचानी जाती है। उन्होंने सबसे पहले स्वच्छता पर बेहतर काम का टार्गेट निर्धारित किया है। स5ाी मेयर पांच साल के कार्यकाल में हर वर्ष को अलग-अलग काम के लिए निर्धारित करें। सफाई पर पूरे पांच साल तक फोकस करना है। स्मार्ट सिटी में चयनित शहरों में केंद्र व प्रदेश से विकास के लिए 5ोजे जाने वाले धन से होने वाले काम की निगरानी वहां के मेयर करें। सारे काम उन शहरों के मेयर की निगरानी में हों। मेयर अ5िालाषा गुप्ता ने बताया कि पीएम से मुलाकात के बाद स5ाी मेयरों को गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए जाना था। लेकिन वहां आए चक्रवात और बारिश के कारण स5ाी को रोक दिया गया।

वर्षवार निर्धारित मेन वर्क

एक साल में शहर को ग्रीनरी वर्क से आच्छादित कराना

दूसरे वर्ष स्लम एरिया में सुधार का प्लान

तीसरे साल शहर में 4यूटीफिकेशन का काम कराना

चौथे साल पानी व सड़क जैसी जन सुविधाओं पर वर्क कराना

पांचवे साल शहर के पूर्ण विकास व सुधार पर काम कराना

जरूरत के मुताबिक इन कार्यो के साथ अन्य कार्यो को 5ाी पूर्ण कराना