छठ पूजा की व्यवस्था हेतु संगमघाट पर जाकर किया निरीक्षण

ALLAHABAD: प्रयाग की सांस्कृतिक गरिमा और ऐतिहासिक गौरव को संरक्षित करने। इस जनपद में विकास की गतिविधियों को बढ़ाने और पर्यटन मानचित्र पर इलाहाबाद को भारत के प्रमुख स्थानों में शामिल कराना सर्वाेच्च प्राथमिकता होगा। यह बात नवागत डीएम सुहास एल वाई ने मीडिया से बातचीत में कही। गुरुवार को उन्होंने कार्यभार ग्रहण करने के बाद छठ पूजा की व्यवस्था का संगम घाट जाकर जायजा भी लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के कड़े निर्देश भी दिए।

कायम रहेगा संवाद

बातचीत में डीएम ने कहा कि सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और राजनीतिक गौरव से परिपूर्ण इस जनपद का डीएम बनने से वह गौरवांवित हैं। इसके गौरव को बढ़ाना उनका लक्ष्य होगा। कहा कि उन्हें पूर्वाचल के कई जिलों का डीएम बनने का मौका मिला है। लेकिन इलाहाबाद के भौगोलिक प्रारूप एवं इसकी जागरूक मानसिकता और विकास की अन्य चुनौतियों के सापेक्ष सफलतापूर्वक कार्य करना उनके लिए एक नई चुनौती की तरह है। उन्होंने कहा कि जनता और मीडिया से संवाद कायम रहेगा और जन शिकायतों के निस्तारण की प्रशासनिक कार्रवाई को औपचारिकता के दायरे से उठाया जाएगा। उन्होंने कुम्भ आयोजन के पूर्व माघ मेला में उसी स्तर पर व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने की बात कही।

ऐसा रहा पिछला सफर

सुहास एल वाई 2007 बैच के आईएएस हैं। इसके पहले वह सहायक जिलाधिकारी (परिवीक्षा) आगरा, उप जिलाधिकारी आजमगढ़, सीडीओ मथुरा तथा महाराजगंज, हाथरस, सोनभद्र, जौनपुर, आजमगढ़ में जिलाधिकारी के रूप में और विशेष सचिव आबकारी लखनऊ में काम कर चुके हैं .वह मूलरूप से कर्नाटक के हासन क्षेत्र के रहने वाले हैं एवं उनकी प्राथमिक शिक्षा भी वहीं हुई है। उन्होंने सूरतकल से एनआईटी संस्था द्वारा कम्प्यूटर साइंस में कम्प्यूटर इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर वह देश विदेश में काम कर चुके हैं।