स्कूल की मनमानी के खिलाफ फूटा पैरेंट्स का गुस्सा

स्कूल परिसर में पैरेंट्स ने की नारेबाजी, दर्ज कराया विरोध

ALLAHABAD: प्राइवेट स्कूलों की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को क्रास्थवेट ग‌र्ल्स इंटर कालेज में चल रहे प्राइवेट स्कूल में अचानक बढ़ी फीस के खिलाफ पैरेंट्स भड़क गए और जमकर हंगामा किया। स्कूल प्रशासन ने पैरेंट्स को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे।

एडेड स्कूल में है प्राइवेट स्कूल

क्रास्थवेट ग‌र्ल्स इंटर कालेज एडेड स्कूल है। कालेज प्रबंध तंत्र की ओर से कालेज परिसर में उसी नाम से प्राइवेट स्कूल का संचालन किया जा रहा है। नए सत्र में प्राइवेट स्कूल की फीस में प्रबंधतंत्र की ओर से वृद्धि कर दी गई। इसकी जानकारी पैरेंट्स को हुई तो वे बुधवार की सुबह स्कूल पहुंचे और हंगामा करने लगे। बड़ी संख्या में पैरेंट्स के पहुंचने से स्कूल प्रबंधन में भी हड़कंप मच गया। स्कूल प्रशासन ने पैरेंट्स को समझाने में लगा रहा और वे हंगामा करते रहे। बाद में पैरेंट्स खुद ही वापस लौट गए।

वर्जन

क्रास्थवेट में चलने वाला इंग्लिश मीडियम स्कूल पूरी तरह से स्ववित्त पोषित है। बच्चों की सुविधाओं के लिए नॉमिनल फीस वृद्धि की गई है। ताकि बच्चों को अधिक से अधिक सुविधाएं दी जा सकें।

अंजू चतुर्वेदी

प्रिंसिपल, क्रास्थवेट ग‌र्ल्स इंटर कालेज

एबीवीपी का विरोध प्रदर्शन जारी

प्राइवेट स्कूल व कालेजों में मनमाना फीस वसूलने को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने चल रहा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का क्रमिक अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। महानगर मंत्री रिंकू पयासी, अंकित सिंह, विजय प्रताप सिंह, अनुपम त्रिपाठी, सितांशु शर्मा समेत अन्य छात्रनेता भी मौजूद रहे। दूसरी ओर जागो भारत जागो सेवा ट्रस्ट की ओर से प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा गया। ट्रस्ट अध्यक्ष तरूण अग्रवाल समेत पदाधिकारी मौजूद रहे।

अभिभावक समिति की हेल्प लाइन

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे अभिभावक एकता समिति ने हेल्प लाइन नम्बर जारी किया है। समिति के प्रदेश अध्यक्ष विजय गुप्ता ने बताया कि पैरेंट्स 8577803238, 9335115603, 9415634049 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।