ताबड़तोड़ छापे, सीसीटीवी के जरिए बदमाशों की तलाश में दिनभर जुटी रही टीम

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: प्रतापगढ़ में बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में दिनदहाड़े हुई बैंक डकैती के खुलासे की कमान इलाहाबाद की एसटीएफ टीम ने संभाल ली है. शनिवार को एसटीएफ टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर कई संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया है. सीओ एसटीएफ टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. एक ही दिन प्रतापगढ़ में बैंक डकैती व चार हत्याओं से पुलिस अधिकारियों के होश उड़े हुए हैं. घटना के दूसरे दिन शनिवार को एसटीएफ ने दोनों घटनाओं को लेकर दर्जन भर से अधिक स्थानों पर छापामारी की. पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के आधार पर करीब सात लोगों को उठाया है.

सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लिया

बता दें कि शुक्रवार को प्रतापगढ़ के अंतू थाना क्षेत्र में बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में दिन दहाड़े नकाबपोश बदमाश अंदर घुस आए. और असलहे के दम पर सात लाख रुपए लेकर फरार हो गए. बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में उनकी हरकत कैद हो गई. एसटीएफ ने बैंक से फुटेज बरामद कर कई अपराधियों को पूछताछ के लिए उठाया है. सभी को गोपनीय स्थान पर रख कर पूछताछ की जा रही है.

अंतू के ही कुआं चौरा गांव में दिनेश सिंह और उनकी पत्‍‌नी प्रीतम की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बाघराय में भीम सिंह और उसके ताऊ अरुण सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. आईजी मोहित अग्रवाल प्रतापगढ़ में कैंप कर रहे हैं. सीओ एसटीएफ नवेन्दु सिंह के नेतृत्व में टीम प्रतापगढ़ पहुंच कैंप कर रही है. शनिवार को एसटीएफ ने विकास सिंह, सोनू सिंह गिरोह के कई बदमाशों को उठाया. मऊआइमा और सोरांव इलाके के कई बदमाश प्रतापगढ़ के बदमाशों संग मिलकर वारदात अंजाम देते रहे हैं. ऐसे में एसटीएफ ने सात लुटेरों को उठाया. उनसे पूछताछ की जा रही है.

टीम ने कई लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है. उनसे डकैतो के बारे में पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में कई सुराग मिले हैं. बैंक लूटकांड को अंजाम देने वालों की तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है. जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा.

नवेन्दु सिंह, सीओ, एसटीएफ