- इविवि में कैंटीन के पास जमकर हुई मारपीट, चीफ प्रॉक्टर ने थाने भेजा दोनों पक्षों का शिकायती पत्र

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में थर्सडे को कैंटीन के पास छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत हो गई। मामला कुछ छात्रों द्वारा एक छात्रा पर फब्तियां कसने के बाद बिगड़ा। जानकारी होने पर छात्रा के पक्ष से भी दूसरा गुट आ धमका। जिसके बाद दोनों गुटों में कहासुनी के बाद जमकर मारपीट हुई। मारपीट के बाद दोनो गुटों के छात्र घटनास्थल से चम्पत हो गये।

प्रॉक्टर ने लिया स्टेप

जानकारी के अनुसार इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एक छात्रा थर्सडे शाम परीक्षा देकर वापस लौट रही थी। वह इविवि कैंटीन के पास खड़ी होकर परिचित लड़कों से बात कर रही थी। इस बीच वहां पहले से मौजूद शोहदों ने छात्रा पर कमेंट कर दिया। छात्रा को यह बात नागवार लगी तो उसने विरोध कर दिया। जानकारी छात्रा के पक्ष से जुड़े बाकी छात्रों को हुई तो वे भी पहुंच गए। इसके बाद दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई। इविवि के चीफ प्रॉक्टर प्रो। एनके शुक्ला ने बताया कि एक गुट एमए का है तो दूसरा गुट बीए का। दोनों ओर से शिकायती पत्र मिलने के बाद कर्नलगंज थाने पर भेजवा दिया गया।

तो वापस ले लेंगे डिग्री

उधर, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने कैम्पस की सुरक्षा को लेकर सख्त दिशा-निर्देश जारी किया है। वीसी प्रो। आरएल हांगलू ने निर्देश दिया है कि जिन छात्रों की पढ़ाई पूरी हो चुकी है वह कैम्पस में अवैध ढंग से घूमते पाए गए तो तो उनकी डिग्री वापस ले ली जाएगी। उन्होंने चीफ प्रॉक्टर को इसका अनुपालन सख्ती से करने को कहा है।