इविवि के वीसी को कैम्पस में ना घुसने देने का किया गया ऐलान तो विवि प्रशासन ने छात्रसंघ अध्यक्ष की इंट्री पर लगाया बैन

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रों के बीच टकराव की आशंका बढ़ गई है। एक महिला से हुई चैटिंग का आडियो वायरल होने और निलंबित छात्रों का निष्कासन वापस लेने की मांग को लेकर छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव ने सोमवार को वीसी प्रो। आरएल हांगलू को कैम्पस में ना घुसने देने का ऐलान किया है तो चीफ प्राक्टर प्रो। राम सेवक दुबे ने रविवार को स्पष्ट कर दिया कि अवनीश इस वर्ष विधि द्वितीय वर्ष की परीक्षा में भारी अनियमितता करने के आरोप में आरोपित है। इस वजह से उनका कैम्पस में प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है।

सुरक्षा के लिए मांगी फोर्स

चीफ प्राक्टर प्रो। दुबे ने आशंका जताई है कि विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैम्पस में अशांति फैलाई जा सकती है। यही वजह रही कि प्रो। दुबे ने एसएसपी, एसपी सिटी व एडीएम सिटी को पत्र लिखकर सोमवार को कैम्पस में आला अधिकारियों सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स उपलब्ध कराने की अपील की है।

सिर्फ एक मांग वीसी का इस्तीफा

छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव की मानें तो वीसी को कैम्पस में ना घुसने देने के लिए सभी छात्र संगठनों ने कमर कस ली है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन मनमाने तरीके से छात्रों को निष्कासित करता है और वर्तमान समय में एक महिला के साथ वीसी प्रो। हांगलू की चैटिंग का आडियो भी वायरल हुआ है। ऐसे में वीसी को इस्तीफा देना चाहिए। अगर वे कैम्पस में आते हैं तो हम सब छात्र मिलकर उन्हें घुसने नहीं देंगे।