इविवि के विधि संकाय में अक्सर हो रही मारपीट, चीफ प्रॉक्टर ने कमेटी के लिए वीसी को लिखा पत्र

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विधि संकाय में छात्र गुटों के बीच लगातार हो रही मारपीट की जड़ में कौन सी वजह है। खासतौर से 19 मार्च को दो गुटों के बीच मारपीट और फायरिंग की घटना को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन सकते में है। इसकी वजह जानने के लिए चीफ प्राक्टर प्रो। राम सेवक दुबे ने मंगलवार को पत्र लिखकर कुलपति प्रो। आरएल हांगलू से जांच कमेटी गठित करने की सिफारिश की है।

24 मार्च तक प्रवेश प्रतिबंधित

विधि संकाय परिसर में 19 मार्च को छात्रों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट और फायरिंग हुई थी। इसके बाद चीफ प्राक्टर प्रो। दुबे ने घटना में शामिल पंद्रह छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। प्रो। दुबे ने मंगलवार को नितिन सिंह, नितेश सिंह, विकास कुमार, अंकित राय, उत्कर्ष राय व अखिलेश राय सहित पंद्रह छात्रों के विश्वविद्यालय में प्रवेश पर 24 मार्च तक रोक लगाने का निर्णय लिया है।

22 को देनी होगी सफाई

विधि संकाय की घटना में जिन पंद्रह छात्रों को नोटिस जारी की गई है उन्हें 22 मार्च को अपने माता-पिता के साथ प्रॉक्टर आफिस में दोपहर बारह बजे स्पष्टीकरण के लिए बुलाया गया है। प्राक्टर प्रो। दुबे ने बताया कि जो छात्र परिजनों के साथ उपस्थित नहीं होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।