-ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में 05 सितम्बर को होगी बैठक

-कॉलेजेस में 03 सितम्बर को है जन्माष्टमी का अवकाश

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव 2018 की घोषणा की जा चुकी है. ऐसे में कॉलेजेस में भी इलेक्शन प्रॉसेस की प्लानिंग तेज की जा चुकी है. इविवि के साथ पांच प्रमुख महाविद्यालयों में भी चुनाव होने हैं. लेकिन अभी कॉलेजेस में चुनाव कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है. कॉलेजेस के प्रिंसिपल्स का कहना है कि कॉलेजेस में 03 सितम्बर को जन्माष्टमी का सरकारी अवकाश है. ऐसे में इसके बाद चुनाव अधिकारी और चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी.

तेज हो गई है प्लानिंग

इस बाबत सीएमपी डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आनंद श्रीवास्तव का कहना है कि उनके कॉलेज में इंटरनल प्लानिंग चल रही है. डॉ. आनंद का कहना है कि कॉलेज में मंगलवार को चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिया जाएगा. सीएमपी में लास्ट इयर चुनाव अधिकारी डॉ. मीना राय को बनाया गया था. वहीं इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में भी मंगलवार को चुनाव अधिकारी नियुक्ति कर दिया जाएगा. प्रिंसिपल डॉ. अतुल सिंह का कहना है कि उनके कॉलेज में लास्ट इयर चुनाव अधिकारी डॉ. राम वरण शुक्ला थे.

ईसीसी में बुधवार तक चुनाव कार्यक्रम

उधर, ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आनंद शंकर सिंह ने बताया है कि कॉलेज में चुनाव अधिकारी समेत चुनाव कार्यक्रम तय करने के लिए 05 सितम्बर को मीटिंग बुलाई गई है. ईविंग क्रिश्चियन कॉलेज में चुनाव अधिकारी डॉ. अनिल सिंह को बनाया जा चुका है. हालांकि, यहां अभी चुनाव कार्यक्रम फाइनल नहीं किया जा सका है. ईसीसी के प्रभारी प्रिंसिपल डॉ. एडीएम डेविड का कहना है कि पूरा चुनाव कार्यक्रम बुधवार तक तय कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल अभी इविवि की तिथि पर ही कॉलेज में भी चुनाव करवाने की प्लानिंग है.

इविवि कैम्पस में घूमा कैमरा

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर प्रो. आरएस दुबे के नेतृत्व में प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने पुलिस अधिकारियों के साथ साइंस फैकेल्टी कैम्पस में चेकिंग अभियान चलाया. इसमें उदय प्रकाश यादव, रजनीश तिवारी नंदन, नेहा यादव, अतेन्द्र सिंह, नितेश सिंह राजपूत आदि संभावित प्रत्याशियों की पोस्टर लगी गाडि़यां कैम्पस में जगह जगह खड़ी मिली. इन गाडि़यों का नम्बर कुलानुशासक ने नोट किया और उनकी वीडियोग्राफी भी करवाई गई. चीफ प्रॉक्टर ने सभी प्रत्याशियों को कैम्पस के बाहर वाहन रखने का निर्देश दिया है. चेकिंग में डॉ. शैलेन्द्र राय, डॉ. संजय श्रीवास्तव, डॉ. अवनीश चतुर्वेदी, डॉ. दिनेश यादव, डॉ. ज्ञान चन्द्र सिंह, डॉ. महेन्द्र तिवारी, डॉ. राकेश सिंह आदि शामिल रहे.