-टेलीविजन की दुनिया के प्रख्यात कहानी लेखक शांति भूषण पहुंचे इलाहाबाद

-दो दिनों तक रहकर नए सीरियल के लिए तलाशेंगे लोकेशन

ALLAHABAD: स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले बहुचर्चित सीरियल प्रतिज्ञा पूरी तरह से इलाहाबाद की संस्कृति व भाषा पर केन्द्रित था। इसने मुम्बई से लेकर देश के कोने-कोने में इलाहाबाद की संस्कृति को बड़ी पहचान दिलाने का काम किया था। सीरियल के लिए कहानी लिखने वाले प्रख्यात कहानी लेखक शांति भूषण एक बार फिर इलाहाबाद की फिजा पर सीरियल बनाने जा रहे हैं। इसके केन्द्र में पिछले दस वर्षो में शहरियों के रहन-सहन, पुरानी इमारतें व भाषाई संस्कृति में हो रहा बदलाव रहेगा। इसी सिलसिले में श्री भूषण अपनी दो दिनों की यात्रा पर शुक्रवार को इलाहाबाद पहुंचे।

नए साल में शुरू होगी शूटिंग

प्रतिज्ञा, अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो, डोली अरमानों की, महाकुंभ व वर्तमान में कलर्स चैनल पर प्रसारित हो रहे शक्ति : अस्तित्व के एहसास जैसे सीरियलों के बाद शांति भूषण नया सीरियल बनाएंगे। इसकी शूटिंग इलाहाबाद से ही शुरू होगी। लेखक शांति भूषण ने बताया कि सीरियल में अपनी बातें कहने का बहुत मौका मिलता है। इलाहाबाद ने मुझे बहुत कुछ दिया है। प्रतिज्ञा के बाद जो नया सीरियल बनने वाला है उसमें पूरी कहानी यहां की संस्कृति पर केन्द्रित होगी।

इलाहाबाद में गुजारे बारह साल

बॉलीवुड की दुनिया में नाम रोशन करने की चाहत में शांति भूषण वर्ष 2000 में मुम्बई पहुंचे। उसके पहले बारह साल तक वे इलाहाबाद में थिएटर की दुनिया में सक्रिय रहकर दर्जनों नाटकों में अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ी थी। यहां दो दिनों तक प्रवास के दौरान वे रंगकर्म की दुनिया के पुराने साथियों से मिलेंगे और नए सीरियल को लेकर योजना बनाएंगे। शांति भूषण ने बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता आमिर खान अभिनीत फिल्म पीके में आमिर खान को भोजपुरी सिखाई थी।