- जिला अस्पताल का मामला

GORAKHPUR: जिला अस्पताल में मरीजों स कर्मचारियों की जबरन वसूली जोरों पर है। ताजा मामला इमरजेंसी वार्ड का है। यहां भर्ती एक मरीज के तीमारदार ने वार्ड ब्वॉय पर एक्स-रे जांच कराने के नाम पर 100 रुपए मांगने का आरोप लगाया है। तीमारदार का ये भी कहना है कि 30 रुपए देन पर वार्ड ब्वॉय ने रिपोर्ट गलत कराने की धमकी दी। तीमारदार ने एसआईसी को पत्र लिखकर शिकायत की है।

मदद के बदले मांगे पैसे

चिलुआताल के बौडीहा निवासी देवीदीन को सीने में दर्द की शिकायत के बाद बुधवार को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। गुरुवार को डॉक्टर ने कुछ टेस्ट्स कराने की सलाह दी। वार्ड में तैनात सफाईकर्मी सुरेश ने मरीज की मदद के लिए प्राइवेट वार्ड में तैनात वार्ड ब्वॉय मुंजेश को बुलाया। मुंजेश ने मरीज को स्ट्रेचर से आरडीसी में ले जाकर जांच कराई और वापस वार्ड में लाया। आरोप है कि मदद के बदले मुंजेश ने मरीज की बेटी छाया से सौ रुपए मांगे। छाया ने उसे तीस रुपए दे दिए लेकिन कम रकम से नाराज मुंजेश ने मरीज की एक्स-रे रिपोर्ट में हेराफेरी कराने की धमकी दी। वार्ड ब्वॉय की धमकी से सहमी मरीज की बेटी ने इमरजेंसी में ड्यूटी कर रहे ईएमओ डॉ। शाहनवाज से शिकायत की। आरोप है कि ईएमओ के सामने भी वार्ड ब्वॉय ने धमकी दी। इसके बाद पीडि़ता ने एसआईसी के नाम शिकायती पत्र मैट्रन को दे दिया है।

वर्जन

मरीज की बेटी छाया ने अपना बयान दिया है। उनका शिकायती पत्र भी मिला है। आरोपित वार्ड ब्वॉय के खिलाफ जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ। एचआर यादव, एसआईसी, जिला अस्पताल