हत्याकांड में पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप

होमगार्ड के बेटे की तलाश में जुटी गोला पुलिस

GORAKHPUR: होमगार्ड के बेटे की हत्या में शामिल बदमाशों तक पहुंचने के लिए पुलिस हर हथकंडे अपना रही है। एक पूर्व प्रधान सहित 10 से अधिक लोगों को उठाकर गोला पुलिस पूछताछ कर रही है। तीन दिनों से थाना में बेवजह बैठाने पर ऐतराज जताने पर बिफरे इंस्पेक्टर ने गांव के लोगों को खदेड़ दिया। थाना में दोबारा न आने की हिदायत देते हुए सबक सिखाने की धमकी दी। आरोप है कि वारदात में शामिल बदमाशों की तलाश के बहाने पुलिस सबका उत्पीड़न करने में लगी है।

बुधवार रात निकला था आकाश

गोला के सिसई निवासी होमगार्ड रामनाथ का बेटा आकाश बुधवार रात नौटंकी देखने निकला था। गुरुवार दोपहर उसकी डेड बॉडी गांव के पास ताल में मिली। ईट से कूंचकर बदमाशों ने उसकी हत्या कर दी थी। मर्डर के पूर्व आकाश को कड़ी शारीरिक यातना दी गई थी। होमगार्ड की तहरीर पर पुलिस ने गांव के इंद्रेश, रवि, विवेक और अनिकेत के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

सेना के जवान को टांग ले गई पुलिस

घटना की जांच में जुटी पुलिस ने शनिवार रात ताबड़तोड़ कार्रवाई की। बरई रामपुर गांव के पूर्व प्रधान के घर पुलिस ने दबिश दिया। प्रधान के परिवार का एक सदस्य सेना में है। सैनिक सहित कई लोगों को पुलिस उठा ले गई। रविवार को सैन्य अधिकारियों के हस्तक्षेप पर पुलिस ने सैनिक को छोड़ा। रविवार की रात थाने पर पहुंचे सीओ ने बातचीत के बाद उसे घर जाने दिया। सोमवार की सुबह पूर्व प्रधान के समर्थक थाने पर पहुंचे तो इंस्पेक्टर आपे से बाहर हो गए। इंस्पेक्टर ने समर्थकों को खदेड़वा दिया।

वर्जन

हत्याकांड के खुलासे के लिए पुलिस टीम काम कर रही है। जल्द ही आरोपियों को दबोच ि1लया जाएगा।

ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, एसपी ग्रामीण