भूमि विवाद के मामले में शिकायत से गुस्साए दरोगा

सोमवार को एसएसपी से मिलकर शिकायत करेंगी महिला

GORAJKHPUR: थानों में पब्लिक से सद्व्यवहार की बातें हवा-हवाई हो गई हैं। फरियादियों के साथ पुलिस कर्मचारी दु‌र्व्यवहार कर रहे हैं। विवादित भूमि पर निर्माण होने की शिकायत लेकर गोरखनाथ मंदिर पहुंचीं पीडि़त पर बिफरे दरोगा ने वर्दी का रौब दिखाया। चौरीचौरा थाना में तैनात दरोगा ने थाने में महिला पीडि़त की पिटाई कर दी। दरोगा की हरकत से परेशान पीडि़त परिवार सोमवार को एसएसपी से मिलकर कार्रवाई की गुहार लगाएगी। पीडि़त पक्ष का कहना है कि सीएम से शिकायत करने पर दरोगा ि1बफरे थे।

दो पक्षों के बीच भूिम का विवाद

चौरीचौरा के चौरा निवासी कन्हैया की चकिया घाट में भूमि थी। कन्हैया ने भूमि को इसरावती के नाम से बैनामा कर दिया। कन्हैया के गांव की सोनारी देवी ने नक्शा दुरुस्ती का मुकदमा तहसील में कर दिया। शनिवार अचानक इसरावती ने भूमि पर निर्माण शुरू करा दिया। इसकी शिकायत लेकर सोनारी थाने पर गई। भूमि विवाद बताकर पुलिस ने उसे टरका दिया। परेशान हाल सोनारी देवी शनिवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंच गई। उसके पत्र पर कार्रवाई करते हुए प्रशासनिक अफसरों ने तहसीलदार को कार्रवाई का निर्देश दिया। उस समय तो पुलिस ने काम बंद करा दिया।

अचानक गुस्से में आ गए दरोगा

तहसील प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद काम बंद हो गया। लेकिन बाद में पुलिस की शह पर दूसरे पक्ष ने रविवार को निर्माण शुरू करा दिया। मामले की शिकायत लेकर सोनारी थाना में पहुंची। वहां दरोगा को गुस्सा आ गया। सीएम का पत्र देखते ही दरोगा बिफर गए। उन्होंने सोनारी और उसके घरवालों की पिटाई शुरू कर दी। अन्य पुलिस वालों ने बीच बचाव करके मामला शांत कराया। दरोगा की हरकत से परेशान हाल परिवार फिर फरियाद लेकर गोरखनाथ मंदिर पहुंचा। सोमवार को परिवार के लोग एसएसपी से मिलकर दरोगा की शिकायत दर्ज कराएंगे।

वर्जन

इस प्रकरण की जानकारी नहीं है। दरोगा पर लगे आरोप की जांच कराई जाएगी। पीडि़त की थाना में पिटाई का मामला गंभीर है।

राजेश भारती, सीओ चौरीचौरा

किसी महिला फरियादी के साथ इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, एसपी ग्रामीण