- गुलरिहा एरिया के सरहरी पुलिस चौकी का मामला

- गांव की महिलाओं के हंगामे से छूटे पुलिस के पसीने

GORAKHPUR: गुलरिहा थाना की सरहरी पुलिस चौकी पर पब्लिक ने हंगामा किया। रविवार की दोपहर युवक की पिटाई के विरोध में पुलिस चौकी पर पहुंची महिलाओं के तेवर देखकर पुलिस कर्मचारियों के होश उड़ गए। भूमि विवाद में मारपीट की झूठी सूचना देने वाले के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर पुलिस ने महिलाओं को शांत कराया। इस दौरान पुलिस चौकी पर गहमा-गहमी बनी रही।

दो पक्षों के बीच चल रहा विवाद

करमौरा, राजी टोला निवासी मुन्ना पांडेय का पड़ोसी बेचू पांडेय से भूमि का विवाद चल रहा है। शिकायत करने पर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी। रविवार को दोनों पक्षों के बीच एक जनप्रतिनिधि के भाई की मौजूदगी में पंचायत बुलाई गई। पंचायत चल रही थी तभी मुन्ना ने पुलिस को सूचना दी। बताया कि उसे कुछ लोग घेरकर मारपीट रहे हैं। बवाल की सूचना पर चौकी प्रभारी फोर्स के साथ पहुंच गए। दोनों पक्षों को हिरासत में लेकर पुलिस चौकी पर चले गए। आरोप है कि पुलिस ने बेचू को पीट दिया जिससे वह अचेत हो गया।

महिलाओं ने किया हंगामा

पुलिस की पिटाई से बेचू के अचेत होने की सूचना पाकर लोग पहुंच गए। उसके गांव की महिलाओं ने हंगामा शुरू कर दिया। महिलाओं का तेवर देखकर पुलिस वाले परेशान हो गए। चौकी पर युवक की पिटाई का मामला मैनेज करने की कोशिश शुरू हो गई। हो हल्ला होने पर चौराहे के लोग भी खड़े होकर तमाशा देखने लगे। महिलाओं का गुस्सा देखकर पुलिस ने बेचू को चौकी से छोड़ा, तब कहीं जाकर महिलाएं शांत हुईं। लोगों ने फर्जी सूचना देने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई। चौकी इंचार्ज ने झूठी सूचना देने वाले के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को घर भेजा।

वर्जन

चौकी पर किसी की पिटाई नहीं हुई थी। किसी ने इसकी अफवाह फैला दी जिससे लोग आ गए थे। झूठी सूचना देने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

- संजय सिंह, चौकी प्रभारी