- पुलिस नहीं करा पाई युवती का मेडिकल टेस्ट

- मंगलवार को कोर्ट में दर्ज कराएंगे पीडि़त का बयान

GORAKHPUR: पार्षद के ड्राइंगरुम में युवती संग गैंग रेप की घटना पर परदा डालने का मैनेज गेम शुरू हो गया है। 24 घंटे बाद भी आरोपी युवक और उसके साथी को पुलिस अरेस्ट नहीं कर सकी। सोमवार को पुलिस युवती का मेडिकल परीक्षण भी नहीं करा सकी। पुलिस का कहना है कि युवती ने मेडिकल जांच कराने से मना कर दिया। उसने लिखित रूप में डॉक्टर से परीक्षण न करने गुजारिश की है। मंगलवार को कोर्ट खुलने पर पुलिस युवती का बयान दर्ज कराएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई हो सकेगी।

पार्षद के घर गैंगरेप का आरोप

शनिवार की रात जंगल तुलसीराम बिछिया, अकलोहिया निवासी पार्षद पुष्पा देवी के घर से निकलकर एक युवती पीएसी कैंपस में घुस गई। युवती के बदन पर आधे कपड़े नहीं थे। युवती ने पहरे पर मौजूद संतरी को बताया कि उसके साथ दो लोगों ने रेप किया। तीसरा युवक रेप करने का प्रयास कर रहा था। तभी वह वहां से किसी तरह भाग निकली। संतरी की सूचना पर एएसपी चारू निगम फोर्स के साथ पहुंचीं। युवती की तहरीर पर एएसपी ने केस दर्ज कराया। युवती ने आरोप लगाया कि पार्षद पुष्पा देवी के बेटे नीरज और उसके परिचित ने रेप किया। केस दर्ज होने के बाद पार्षद के बेटे को बचाने की कोशिश शुरू हो गई।

नहीं हो सकी मेडिकल जांच

आरोपी नीरज की तलाश में पुलिस ने सपा पार्षद के पति राजेश को हिरासत में ले लिया। लेकिन इसके बाद भी पुलिस आरोपी का पता नहीं लगा सकी। गैंगरेप की पुष्टि के लिए सोमवार को युवती का मेडिकल परीक्षण कराया जाना था। लेकिन पुलिस उसे डॉक्टरी जांच के लिए नहीं ले जा सकी। पुलिस का कहना है कि युवती ने जांच कराने से मना कर दिया। उसने खुद ही डॉक्टर को लिखकर मेडिकल परीक्षण न कराने की गुजारिश की है। इसलिए मंगलवार को युवती को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उसके बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बयान बदलने की लगा रहे जुगत

पार्षद के बेटे को बचाने के लिए मैनेज गेम शुरू हो गया है। कुछ लोगों ने युवती से बात करके बयान बदलने की बात कही है। आरोपियों को बचाने के लिए पूरी तरह मामले को रफादफा करने की कोशिश चल रही हैं। युवती का मेडिकल परीक्षण न होने से पार्षद के बेटे को कानूनी रूप से फायदा मिलेगा। कोर्ट में युवती का बयान बदलने पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर सकेगी। इसलिए युवती पर मानसिक दबाव भी बनाया जा रहा है।

वर्जन

युवती ने मेडिकल कराने से मना कर दिया। उसने डॉक्टर को लिखकर बयान दिया है। मंगलवार को पीडि़त का कोर्ट में बयान दर्ज कराया जाएगा।

- मनोज कुमार पाठक, एसएचओ शाहपुर