- पीडि़त से रुपए मांग रहा पुलिस कर्मचारी

- गोरखनाथ एरिया का रहने वाला है पीडि़त

GORAKHPUR: रुपए के लेनदेन के विवाद में मुकदमा दर्ज कराने के लिए पीडि़त से रुपए मांगे जा रहे हैं। सिटी के एक सीअड्ड दफ्तर में तैनात कर्मचारी पीडि़त कड्ड लगातार परेशान कर रहा है। मामले में मुकदमा दर्ज कराने के बदले वह पेशगी मांग रहा है। पीडि़त और पुलिस कर्मचारी के बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल होने से हड़कंप मचा है। अफसरों तक मामला पहुंचने पर कर्मचारी पीडि़त को दोषी ठहराने लगा है।

परिचित को उधार दिए थे रुपए

गोरखनाथ एरिया के एलआईजी, विकास नगर मोहल्ला निवासी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने एक परिचित की मदद की थी। करीब आठ साल पूर्व परिचित कों उन्होंने एक लाख 20 हजार रुपए की रकम दे दी। इस बीच काफी समय बीत गया। धीरेंद्र ने नकदी मांगी तो परिचित मुकरने लगा। वह यह कहकर टरकाने लगा कि कहीं भाग नहीं रहा है। रुपए होने पर जल्द से जल्द पैसे दे देगा। लेकिन दोनों के बीच बात नहीं बनी। परिवार में समस्या खड़ी होने पर धीरेंद्र ने पैसे मांगे तो मामला बिगड़ता चला गया।

मुकदमा दर्ज कराने को मांग रहे कीमत

धीरेंद्र का आरोप है कि उसने जब रुपए मांगे तो जानमाल की धमकी मिलने लगी। इससे परेशान होकर वह गोरखनाथ थाना पहुंचा। लेकिन वहां मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। इसके बाद वह एक पुलिस अधिकारी के पास गया। धीरेंद्र ने चेक से पेमेंट किया था। इसका हवाला देकर वह लेनदार पर मुकदमा दर्ज कराने का प्रयास करने लगा। कई दिन तक दौड़भाग करने के बाद उसकी एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो उसने सीनियर अफसर से शिकायत दर्ज कराई। धीरेंद्र का आरोप है कि मुकदमा दर्ज कराने के बदले एक कर्मचारी रुपए मांगने लगा।