-महाराजपुर के ड्योढ़ी घाट स्थित हनुमान मंदिर का मामला

-महंत के गंगा स्नान के दौरान गंगा में जाने को लेकर हुआ विवाद

-माली और एक कर्मचारी को मरणासन्न किया, तीन महिला भक्तों को लगे छर्रे

---------

-कथित सपा नेता समेत आधा दर्जन के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : शहर में सपाइयों की गुंडई बढ़ती ही जा रही है। कैंट में एसओ से अभद्रता करने के बारह घंटे भी नहीं बीते थे कि रविवार को कथित सपा नेता और उसके दबंग साथियों ने महाराजपुर स्थित ड्योढ़ी घाट पर हनुमान मंदिर के बाहर कर्मचारियों संग मारपीट करने के साथ फायरिंग कर दी। दबंगों ने तीन कर्मियों को पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया, जबकि तीन महिला भक्त छर्रे लगने से गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन उससे पहले कथित सपा नेता साथियों समेत वहां से निकल गया। पुलिस ने कर्मचारियों की तहरीर पर कथित सपा नेता और उसके साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी हैं।

देख लेने की दी थी धमकी

महाराजपुर के ड्योढ़ी घाट में हनुमान मंदिर में चैतन्य प्रकाश ब्रह्मचारी महंत हैं। शनिवार की शाम को वो रोज की तरह गंगा में स्नान कर रहे थे। उसी दौरान ऐमा गांव निवासी नीरज साहू एक दोस्त के साथ बाइक से वहां पर पहुंच गया। वो शराब के नशे में धुत था। वो बाइक खड़ी कर गंगा की ओर जाने लगा, जहां महंत स्नान कर रहे थे। जिसे देख मंदिर के कर्मचारियों ने दोनों को रोका तो वे मारपीट करने लगे। शोर शराबे को सुनकर मंदिर के और कर्मचारी वहां आ गए तो वे उनको देख लेने की धमकी देकर वहां से चले गए।

श्रंगार के दौरान की मारपीट

सुबह रोज की तरह मंदिर में हनुमान जी का श्रंगार चल रहा था कि तभी नीरज साहू कथित सपा नेता अजय यादव उर्फ अज्जू समेत अन्य दोस्तों के साथ बेइज्जती का बदला लेने के लिए वहां पहुंच गया। उन लोगों ने वहां पहुंचते ही माली और कर्मचारी को पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद लाइसेंसी और अवैध असलहों से फायरिंग कर दी। इधर, दबंगों ने कर्मचारी राजकुमार और माली विजय सैनी को पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। उनके फायर करने से श्रद्धालु रूपा देवी, ननकी और बांदा का अतुल द्विवेदी छर्रे लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर एसओ और सीओ फोर्स समेत मौके पर पहुंचे, लेकिन उससे पहले कथित सपा नेता साथियों समेत भाग गया। घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

-----------------

अधिवक्ता प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बताता है

मंदिर के कर्मचारी के मुताबिक अज्जू खुद को सपा के अधिवक्ता प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बताता है। वो मंदिर में दान दिए जाने वाले रुपए में हिस्सा मानता है। साथ ही वो मंदिर के बाहर की दुकान और जमीन पर कब्जा करना चाहता है। इसलिए वो मंदिर के कर्मचारियों से जान-बूझकर अपने गुर्गो से झगड़ा करवाता है।