- आईपीएस पे डीजीपी से लगाई न्याय की गुहार

- पुलिस महानिरीक्षक के सहायक ने जताई है पीड़ा

- एडीजी पर धमकी देने का आरोप, दहशत में पीडि़त अफसर

PATNA : आईपीएस अफसर मोहम्मद मंसूर अहमद ने सोमवार को पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर एडीजी हेडक्वार्टर पर गंभीर आरोप लगाया है। न्याय की गुहार लगाते हुए पीडि़त अफसर ने एडीजी की धमकी से आहत होने की बात कही है। आरोप है कि शराब नहीं पीने को लेकर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में एडीजी ने सार्वजनिक रूप से अपमानित किया है। घटना को लेकर विभाग में चर्चा का बाजार गर्म है।

यह है आरोप

डीजीपी को लिखे गए पत्र में आईपीएस मंसूर अहमद ने कहा है कि मिथलेश स्टेडियम में सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह में हर अफसर शपथ पत्र भरकर जमा कर रहा था। वह भी शपथ पत्र लिख रहे थे। वह अपने शपथ पत्र में इस्लाम धर्म में शराब का विरोध होने की बात लिखे तो एडीजी मुख्यालय सुनील कुमार आग बबूला हो गए। आरोप है कि वह गुस्से में तमतमाए हुए उनकी तरफ कालर पकड़ने के लिए बढ़ गए। उन्हें देख वह पीछे हट गए। उनका कहना है कि एडीजी का होंठ गुस्से में कांप रहा था। इस दौरान एडीजी प्रशिक्षण वहां पहुंच गए और आरोपित अफसर को वहां से किसी तरह से हटाए। आरोप है कि एडीजी ने उन्हें पुलिस अफसरों और मीडिया के सामने सार्वजनिक रूप से अपमानित किया। पीडि़त अफसर ने डीजीपी को लिखे पत्र में कहा है कि एडीजी मुख्यालय के भाई सांसद हैं और स बल पर वह धमकी दे रहे हैं। स घटना से वह सदमे में हैं। उनका कहना है कि उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेंस पहुंचाया गया है। इतना ही नहीं उन्होंने निलंबन की धमकी दी है जिससे उनके साथ उनका पूरा परिवार परेशान है।

एडीजीपी पर कांड दर्ज कराने की मांग

पीडि़त आईपीएस अफसर ने डीजीपी को लिखे पत्र में एडीजी मुख्यालय के खिलाफ कांड दर्ज कराने की अनुमति मांगी है। उनका कहना है कि यह विभाग के लिए काफी अशोभनीय है और इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

पदोन्नति के मामला भी लंबित

पीडि़त आईपीएस मोहम्मद मंसूर अहमद के पदोन्नति का भी एक मामला लंबित है। इस मामले में आईपीएस अफसर ने अपनी पीड़ा व्यक्त करने के लिए अधिकारियों से प्रेस कांफ्रेस करने की इजाजत मांगी थी। हालांकि इजाजत नहीं मिली और उनका मामला विभाग में चर्चा में है।

एडीजी ने नहीं अटेंड किया फोन

आईपीएस अफसर के आरोप को लेकर जब एडीजी हेडक्वार्टर सुनील कुमार से उनका पक्ष जानने के लिए कोशिश की गई तो वह फोन ही नहीं अटेंड किए। कई बार मोबाइल पर काल करने के बाद वह काल रिजेक्ट कर दिए।