-- विवादित गंगा इनक्लेव की जगह शताब्दी नगर स्कीम में ही मिलेंगे लोगों को फ्लैट

-- फुल पेमेंट के बावजूद भी 157 लोग फ्लैट के लिए काट रहे हैं केडीए के चक्कर

kanpur@inext.co.in

KANPUR: लाखों रुपए जमा करने के बाद भी दो साल से फ्लैट के लिए भटक रहे गंगा इंक्लेव के एलॉटीज के लिए अच्छी खबर है। केडीए ने उन्हें वैकल्पिक फ्लैट देने की तैयारी कर ली है। इन एलॉटीज को अब केडीए हिमगिरी व नीलगिरि में फ्लैट उपलब्ध कराएगा। वह शताब्दी नगर स्कीम में है। इनका निर्माण कार्य इस वक्त चल रहा है।

लाखों रुपए फंसे

दरअसल विजय बहादुर, लक्ष्मी, पुष्पा आदि को शताब्दी नगर सुलभ योजना टाइप टू के गंगा इंक्लेव में फ्लैट एलॉट हुए थे। जमीन के विवाद के कारण उन्हें अभी तक फ्लैट नहीं मिल सके है। ऐसे एलॉटीज की संख्या लगभग 157 हैं। कई एलॉटीज ने पूरा पैसा भी जमा कर दिया है पर कब्जा तो दूर रजिस्ट्री तक नहीं हुई। हालांकि केडीए इन लोगों को पैसा लौटाने के लिए भी तैयार था, लेकिन लोग फ्लैट चाहते थे। इसी उम्मीद में यह लोग दो साल से फ्लैट के लिए केडीए के चक्कर काट रहे थे। इन लोगों को अब इसी योजना के अ‌र्न्तगत हिमगिरि व नीलगिरि में फ्लैट उपलब्ध कराए जाएंगे। इन दोनों में 77-77 फ्लैट वैकल्पिक के लिए चिहिन्त किए जा चुके हैं। केडीए वीसी किंजल सिंह ने बताया कि गंगा इंक्लेव के एलॉटीज को हिमगिरि व नीलगिरि उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

-- 157 लोगों के फ्लैट विवाद के कारण फंस गए थे

-- 2 साल से लगा रहे थे फ्लैट के एलॉटीज चक्कर

-- 11.70 लाख रुपए का ग्राउंड फ्लोर का फ्लैट

-- 9.70 लाख रुपए फ‌र्स्ट व ऊपर के फ्लोर की कीमत

(बॉक्स अलग बनाएं)

पार्किग का प्रपोजल केडीए बोर्ड में

गुमटी नम्बर पांच मार्केट में जाम की समस्या के हल के लिए सेंट्रल पार्क दर्शनपुरवा में मल्टीलेवल पार्किग बनाई जाएगी। इसके लिए प्रपोजल केडीए परिचालन के जरिए बोर्ड से पास कराएगा। केडीए बोर्ड से प्रपोजल पास होने के बाद शासन को भेजेगा। ताकि शासन से मंजूरी के बाद मल्टीलेवल पार्किग को हकीकत का रूप दिया जा सके

सेंट्रल पार्क दर्शनपुरवा पार्किग

एरिया-- 10 हजार स्क्वॉयर मीटर

बेसमेंट- डबल

फोर व्हीलर पार्किग- 276 कार

टू व्हीलर पार्किग -318 बाइक

प्रोजेक्ट कास्ट-- 32 करोड़ रुपए