PATNA : दीघा-आशियाना रोड पर शुक्रवार को दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप में चार करोड़ रुपए की ज्वेलरी और 13 लाख रुपए कैश की हुई डकैती में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। एसआईटी के सूत्रों की माने तो पुलिस ने घटना में पटना सिटी और फुलवारी शरीफ का गिरोह शामिल है। घटना में लाल रंग की अल्टो और तीन बाइक का उपयोग हुआ है। पुलिस ने इस मामले में 6 अपराधियों को चिंहित कर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

बयान देने से बच रहे अफसर

एसआईटी सूत्रों का कहना है कि घटना के बाद पुलिस को जो लावारिस हालत में एक सफेद रंग की अपाची बाइक मिली थी उस बाइक का उपयोग डकैती में किया गया है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट इस अपाची की खबर पहले ही प्रकाशित कर चुका है। इस अपाची पर बुलेट का नंबर है। इस कारण पुलिस को इससे संदेह हुआ था। पुलिस को यहंी से लीड मिली है। इसके बाद पुलिस तह तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। हालांकि, मामला बड़ा होने के कारण कोई भी पुलिस अफसर आधिकारिक रूप से कुछ भी कहने से इंकार कर रहे हैं।

लोकल गिरोह पर संदेह

पुलिस को इस मामले में शुरू से ही लोकल गिरोह पर संदेह था। डकैत

ज्वेलरी शॉप में पटना के लोकल भाषा में बात कर रहे थे। इस कारण पुलिस को संदेह है कि इस गैंग में लोकल टीम शामिल है।

इस कारण पुलिस लगातार लोकल गैंग से पूछताछ कर रही थी। पुलिस ने पहले स्कैच जारी किया। इसके बाद लोकल इनपुट पर आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुखबिर इस मामले में अहम रहे हैं।

एक और कार बरामद

सबसे हैरानी की बात ये है कि पुलिस को शनिवार को रोड नंबर 24 से एक और कार मिली है। ये कार राजीव रंजन के नाम से दर्ज है।

पुलिस कार के मालिक से संपर्क कर रही है। हैरानी की बात ये है कि पिछले तीन दिन में दो कार और एक

बाइक लावारिस हालत में बरामद हो चुकी हैं। पुलिस इन तीनों गाडि़यों के कनेक्शन को खंगाल रही है। एसआईटी सूत्रों की माने तो इसी वाहन में अपराधियों का कनेक्शन छिपा हुआ है।