एमएनएनआईटी में दोस्ती के 50 वर्ष को किया सेलिब्रेट

ALLAHABAD: हर कोई बरसों से बिछड़े यारों से मिलने की चाहत में पहुंचा था। पुराना यार आकर खड़ा हो गया तो जुबान फिसल गईअबे शर्मापहचाना की नहींसामने से जवाब आयाअबे तुझे कैसे भूल सकता हूंबुड्ढा हो गया हूंनजर थोड़े बूढ़ी हुई है। यह सीन था मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में शनिवार को आयोजित वैश्विक पुरा छात्र सम्मलेन का।

सुबह का प्रोग्राम, दोपहर बाद शुरुआत

पुरा छात्र सम्मेलन का शुभारंभ सुबह दस बजे ही होना था लेकिन खराब मौसम में ट्रेन और फ्लाइट की लेटलतीफा के चलते यह दिन में तीन बजे शुरू हो सका। करीब दो सौ से ऊपर पुरा छात्र ही दोपहर तक पहुंच पाये थे। बहरहाल जैसे जैसे पुराने दोस्त संस्थान परिसर में पहुंचे एक दूसरे संग गलबहियों का सिलसिला भी जारी रहा। साथ में खाना खाना और बातचीत का दौर चलता रहा।

जब पहुंचे बिग बी से भी लम्बे चांसलर साहब

कार्यक्रम में पुरा छात्र सम्मलेन 2016 के बाद अवकाश प्राप्त शिक्षकों, 1967 स्वर्ण जयंती बैच एवं 1992 रजत जयंती बैच के पुरा छात्रों का सम्मान किया गया। वहीं 1967 में संस्थान में प्रवेश लेने वाले पुरा छात्रों ने अपनी दोस्ती के 50 वर्ष को सेलिब्रेट किया। 1982 बैच के पुरा छात्रों ने अपने बैच का कोरल वर्ष मनाया। कार्यक्रम में मेगास्टार अमिताभ बच्चन की हाईट से भी लम्बे डॉ। प्रदीप श्रीवास्तव पहुंचे तो उनके साथ फोटो लेने वालों की भी होड़ दिखी। डॉ। प्रदीप बीएडीडीआई यूनिवर्सिटी हिमाचल प्रदेश के चांसलर हैं।

न करें शो पीस वाला आविष्कार

मुख्य अतिथि महानिदेशक एवं अध्यक्ष आयुध निर्माणी बोर्ड भारत सरकार रक्षा मंत्रालय कलकत्ता मुख्यालय के महानिदेशक एवं अध्यक्ष एसएस बाजपेई ने भावी टेक्नोक्रेट्स को मोटिवेट करते हुये कहा कि उन्हें ऐसे इनोवेशन की जरूरत है, जिसका सीधा लाभ आम आदमी को तुरंत मिले। कहा कि उस आविष्कार का कोई मतलब नहीं जो केवल शो पीस बनकर रह जाये। विशिष्ट अतिथि पॉवर ग्रीन एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड जयपुर के चेयरमैन एमएम भरद्वाज शामिल होने नहीं पहुंच सके। इसमें संस्थान के डायरेक्टर प्रो। राजीव त्रिपाठी भी शामिल हुये। उनके अलावा प्रो। एमएम गोरे, डॉ। अवनीश कुमार दुबे, अनुराग श्रीवास्तव, डॉ। रमेश पांडेय, डॉ। प्रवीण कुमार अग्रवाल, डॉ। सिराज आलम आदि मौजूद रहे।

मोना और फनीश की सिंगिंग ने ताजा की यादें

म्यूजिकल इवेंट में एक पुरा छात्र ने दोस्ती के 25 वर्ष पूरे होने पर नाटक की प्रस्तुति दी। दिल्ली के पुरा छात्रों में शामिल सिंगर प्रो। मोना खरे और प्रो। फनीश पवार ने गायकी का जलवा बिखेरा। उन्होंने बताया कि वे अपनी गायिकी से जो पैसा अर्न करते हैं। वह गरीबों के कल्याण में खर्च करते हैं।