-डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी की हिस्ट्री में पहली बार होगा एल्युमिनाई मीट

-1968 बैच से लेकर 2017 तक के पास आउट करेंगे शिरकत

-डिपार्टमेंट की एक दर्जन चुनिंदा हस्तियों का किया जाएगा सम्मान

GORAKHPUR: यादें हमेशा ही साथ रहती हैं। जितने भी दिन महीने और साल बीत जाएं, लेकिन यादों को भुलाया नहीं जा सकता है। गोरखपुर यूनिवर्सिटी के फाउंडेशन से लेकर अब तक स्टूडेंट्स को कई बार यादगार लम्हों को संजोने का मौका मिलता है। लेकिन उन्हें अब तक यादों को तरो-ताजा करने के लिए कोई मौका नहीं मिलता। मगर यूनिवर्सिटी के जूलॉजी डिपार्टमेंट ने अपने स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी में बिताए लम्हों को दोबारा याद करने का मौका दिया है। तीन नवंबर को देश-दुनिया में रहने वाले एल्युमिनस एक साथ एक छत के नीचे इकट्ठा होंगे और बीती खूबसूरत यादों को दोबारा संजोएंगे।

156 रजिस्टर्ड ने 100 ने भरी हामी

यूनिवर्सिटी में ऑर्गनाइज होने वाले जूलॉजी के पहले एल्युमिनाई मीट में 156 स्टूडेंट्स ने स्पॉट रजिस्ट्रेशन करा लिया है। वहीं 100 एल्युमिनस ने तीन नवंबर को सुबह 9 से 10 बजे तक स्पॉट रजिस्ट्रेशन कराने की बात कही है। यूनिवर्सिटी में आने वाले इन एल्युमिनस में से बेस्ट को जहां लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया जाएगा, वहीं दूसरी ओर दो अवार्ड फॉर एक्सीलेंस देने की भी प्लानिंग की गई है। इतना ही नहीं जो कुछ मुकाम हासिल कर चुके हैं ऐसे 12 टॉप एल्युमिनस के नाम और उनकी डेजिग्नेशन डिपार्टमेंट के गेट पर लगाई जाएगी, ताकि यह स्टूडेंट्स को मोटीवेट करती रहे।

फोटोग्राफ्स दिलाएगी याद

यूनिवर्सिटी के जूलॉजी डिपार्टमेंट ने अपने पुराने स्टूडेंट्स के वेलकम की तैयारियां भी तेज कर दी हैं। इसके तहत जहां यूनिवर्सिटी में ऑर्गनाइज हुई एक्टिविटी की पुरानी फोटाग्राफ को कलेक्ट कर इसको सजाया जा रहा है। वहीं, सारी फैकेल्टी की फोटोग्राफ का कलेक्शन भी इसमें किया गया है। प्रोग्राम के दौरान जहां स्टूडेंट्स का तीन घंटे इंटरेक्शन का प्रोग्राम है, वहीं मौजूद फैकेल्टी मेंबर्स से भी एल्युमिनस रूबरू होंगे। वहीं कल्चरल ईव में महेंद्र नाथ पांडेय का ग्रुप 'राम चरित मानस और मधुशाला' पर दो घंटे की खास पेश्ाकश देगा।

यह हैं कुछ खास

-पद्म श्री डॉ। जीएस मिश्रा, एक्स डायरेक्टर, नेशनल सेंटर फॉर सेल साइंस, पुणे (1968)

-प्रेसिडेंट अवार्डी जेपी सिंह, आईपीएस, एक्स डेप्युटी इंस्पेक्टर जनरल, यूपी (1976)

-डॉ। राजेश कुमार श्रीवास्तव, प्रोफेसर, रोचेस्टर यूनिवर्सिटी, यूएसए (1978)

-सुदीप बनर्जी, डिस्ट्रिक्ट जज लखनऊ (1978)

-डॉ। श्याम प्रकाश श्रीवास्तव, आईएफएस, एक्स प्रिंसिपल चीफ कंजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट, यूपी (1977)