-इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन द्वारा चार दिवसीय पैथालॉजी वर्कशॉप का आयोजन

-बताए गए जांच के बेहतर तरीके, सफल ट्रेनर्स को मिलेगा सर्टिफिकेट

ALLAHABAD: पैथोलॉजी में मरीजों को जांच की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए एएमए (इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशनन) द्वारा चार दिवसीय वर्कशॉप की शुरुआत की गई है, जिसमें भाग लेने के वाले पैथालॉजिस्ट और टेक्नीशियंस अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता मानक वाली लैब के बारे में जानकारी दी जा रही है। जिससे पैथालॉजी द्वारा जारी की गई जांच रिपोर्ट प्रत्येक मानक पर खरी उतर सके।

इलाहाबाद में पहला आयोजन

चार दिनों तक चलने वाले वर्कशॉप का उद्घाटन एएमए अध्यक्ष डॉ। अभिलाषा चतुर्वेदी ने किया। प्रशिक्षण के कोर्स निदेशक डॉ। नीरज जैन ने बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में ट्रेनर्स को पैथोलॉजी लैब के अंतरराष्ट्रीय मानक आईएसओ 15189:2012 और एनएबीएल के द्वारा स्वीकृत मानक की वृहद जानकारी दी जाएगी। सफल ट्रेनीज को सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा। इससे पैथॉलॉजी लैब की गुणवत्ता में निश्चित रूप से सुधार होगा। संयोजक डॉ। वीके गुप्ता ने बताया कि इलाहाबाद में यह अपनी तरह का पहला आयोजन है।

इन्होंने किया पार्टिसिपेट

कार्यक्रम में शहर के प्रतिष्ठित लैबों मेडिकल कॉलेज की क्लीनिकल पैथॉलॉजी, क्लीनिक बायोकेमस्ट्री और माइक्रोबायलॉजी लैब, वीनू सक्सेना लैब, अनूप लैब, नाजरेथ हॉस्पिटल लैब, अर्पित लैब, सृजन लैब, अमन लैब, कृति लैब आदि ने पार्टिसिपेट किया। बता दें कि कार्यक्रम के प्रशिक्षक डॉ। नीरज जैन व डॉ। सुमित सिंघल हैं। डॉ। जैन द्वारा संचालित संस्था मेडिकल एजूकश्ेान एंड लर्निग प्वाइंट देश के कोने-कोने में अब तक 75 प्रशिक्षण करा चुकी है। मौके पर कोआर्डिनेटर डॉ। चारू चंद्र सक्सेना, डॉ। अशोक अग्रवाल, डॉ। शार्दूल सिंह आदि मौजूद रहे।