- श्राइन बोर्ड का आवेदन व हेल्थ सर्टिफिकेट साथ में लाना होगा

- पीएनबी बैंक की सिविल लाइन शाखा को मिला 490 का कोटा

FATEHPUR: अमरनाथ यात्रा के रजिस्ट्रेशन के लिए जिले के श्रद्धालुओं को अब कानपुर व इलाहाबाद में लाइन नहीं लगानी पड़ेगी। श्राइन बोर्ड ने पंजाब नेशनल बैंक की सिविल लाइन शाखा को रजिस्ट्रेशन के लिए अधिकृत कर दिया है। एक मार्च से रजिस्ट्रेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है। बोर्ड ने शाखा को ब्90 यात्रियों के रजिस्ट्रेशन का कोटा निर्धारित किया है।

पिछले साल अमरनाथ यात्रियों की संख्या कम होने से श्राइन बोर्ड ने इस बार रजिस्ट्रेशन केंद्रों की संख्या में इजाफा कर दिया है। फतेहपुर में पहली बार पीएनबी की सिविल लाइन शाखा को ब्90 का कोटा देकर रजिस्ट्रेशन के लिए अधिकृत किया है। रजिस्ट्रेशन के समय श्रद्धालुओं को यह बताना होगा कि अमरनाथ यात्रा वह पहलगाम या वाटमाल होकर करेंगे। रजिस्ट्रेशन के लिए श्रद्धालुओं को पहले श्राइन बोर्ड का आवेदन व अधिकृत चिकित्सक से हेल्थ सर्टिफिकेट देना होगा।

पीएनबी के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक एसएन पांडेय ने बताया कि अभी तक यहां के श्रद्धालुओं को यात्रा के रजिस्ट्रेशन के लिए कानपुर व इलाहाबाद जाना पड़ता था। शाखा में फतेहपुर के साथ बांदा व रायबरेली के श्रद्धालु भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की मांग पर शाखा ने श्राइन बोर्ड से अनुमति लेकर रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू की है।

क्7 दिन यात्रा बढ़ी

- दो जुलाई से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा के लिए एक मार्च से रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है। श्राइन बोर्ड ने इस बार यात्रा में क्7 दिनों का इजाफा किया है। यात्रा ख्9 अगस्त ख्0क्भ् तक की जा सकती हैं।