मोबाइल वेब ब्राउजर की दुनिया में आया Internet, जो स्‍लो नेट पर भी चलेगा झूम के

इंटरनेट सर्फिंग के लिए इस्‍तेमाल होने वाले फ्री वेब ब्राउजर्स की दुनिया में एक और इंटरनेट आ गया है। जी हां वर्ल्‍ड फेमस ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन ने एंड्राएड यूजर्स के लिए एक नया वेब ब्राउजर लॉन्‍च किया है। कुछ लोग भले ही सोचें कि क्रोम, UC और ओपेरा मिनी जैसे वेब ब्राउजर्स के होते हुए इस नए ब्राउजर को लॉन्‍च करने की आखिर जरूरत ही क्‍या थी। पर आपको बता दें कि अमेजॉन का इंटरनेट ब्राउजर अबतक प्रचलित सभी ब्राउजर्स से कुछ खास है। अमेजॉन की ओर से दावा किया गया है कि यह ब्राउजर न सिर्फ इस्‍तेमाल में बहुत हल्‍का और फास्‍ट है बल्कि स्‍लो इंटरनेट स्‍पीड में भी उम्‍मीद से बेहतर काम करता है। साथ ही इसकी अपडेट फाइलें भी काफी हल्‍की होंगी, जिससे यूजर के डेटा पैक पर लोड नहीं पड़ता। Android 5.0या उससे ऊपर के सभी वर्जन में यह ब्राउजर काम करेगा। एक और बात यह है कि अमेजॉन ने यह ब्राउजर पिछले महीने ही लॉन्‍च कर दिया था, लेकिन अबतक उसका कोई प्रचार प्रसार नहीं किया।

प्राइवेट मोड में जाना है बहुत आसान, नो झंझट

Internet वेब ब्राउजर की सबसे बड़ी खासियत है इसका प्राइवेट मोड। जी हां आजकल तमाम यूजर्स यह चाहते हैं कि मोबाइल ब्राउजर पर उनके द्वारा ओपन की गईं साइटों की जानकारी किसी दूसरे को न हो। यानि ब्राउजर की हिस्‍ट्री से सर्फिंग की डीटेल्‍स मालूम न की जा सकें। प्राइवेट मोड या incognito विंडो का ऑप्‍शन तो कई ब्राउजर्स पर मौजूद है, लेकिन Internet ब्राउजर पर नॉर्मल और प्राइवेट नाम से दो आसान मोड दिए हैं। जिसके द्वारा आप आसानी ने बिना किसी झंझट के लगातार मोड बदलकर इंटरनेट सर्फिंग कर सकते हैं।

सिर्फ 2 MB का ब्राउजर लेकिन चलेगा तूफानी स्‍पीड से

अमेजॉन का यह वेब ब्राउजर डाउनलोडिंग में 3 एमबी से भी कम वजन का है। इतना हल्‍का होने के कारण फोन पर यह ब्राउजर बहुत तेजी से ओपन होता है और आसानी से हैंग नहीं होता। माना जा रहा है कि एंड्राएड ओरियो 8.0 वाले स्‍मार्टफोन के लिए यह ब्राउजर काफी बेहतर साबित होगा।

हैं कई बेहतरीन फीचर्स

अपने Internet ब्राउजर को लेकर कंपनी ने प्‍लेस्‍टोर पर दावा किया है कि यह ऐप प्राइवेट मोड यूज करने के लिए किसी तरह की परमीशन नहीं मांगता। यहीं नहीं दूसरे वेब ब्राउजर्स की तरह यह ब्राउजर यूजर्स को प्राइवेट डेटा कलेक्‍ट नहीं करता। इस ब्राउजर के होम पेज पर टॉप और फेमस न्‍यूज सोर्सेज से आने वाली न्‍यूज, क्रिकेट और इंटरटेनमेंट की खबरें यूजर्स का काम आसान करती हैं। source

यह भी पढ़ें:

इंटरनेट की दुनिया में बड़ा बदलाव! Chrome और Firefox पर बिना पासवर्ड होगा लॉगइन, ताकि पर्सनल डेटा रहे सुरक्षित

LPG सिलेंडर पर लिखे नंबरों का मतलब जानते हैं? अगर नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं आप

अब प्लास्टिक कचरे से मुक्‍त होगी हमारी दुनिया! वैज्ञानिकों ने खोजा प्लास्टिक खाने वाला एंजाइम

Technology News inextlive from Technology News Desk