कानपुर। न्यूजीलैंड दौरे पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाज अंबाती रायडू को आईसीसी ने तगड़ा झटका दिया है। रायडू की गेंदबाजी पर बैन लगाते हुए आईसीसी ने उन्हें किसी भी इंटरनेशनल मैच में गेंदबाजी करने से रोक दिया। रायडू पर प्रतिबंध इसलिए लगाया गया क्योंकि उन्हें 14 दिनों के अंदर अपने गेंदबाजी एक्शन को प्रूव करना था। मगर रायडू मैच में बिजी होने के चलते ऐसा नहीं कर पाए और अब आईसीसी ने उनकी गेंदबाजी पर ही विराम लगा दिया। आईसीसी ने अपने बयान में कहा, 'भारत के पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर अंबाती रायडू जब तक अपनी गेंदबाजी एक्शन का टेस्ट नहीं देते, वह इंटरनेशनल मैचों में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।'
न्यूजीलैंड में शानदार फार्म में चल रहे इस भारतीय खिलाड़ी की गेंदबाजी पर लगा बैन
जानें कब उठे थे सवाल
बताते चलें रायडू की गेंदबाजी पर सवाल भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के दौरान उठे थे। 13 जनवरी को सिडनी में खेले गए पहले वनडे में रायडू ने दो ओवर फेंके थे। जिसके बाद उनकी गेंदबाजी पर सवालिया निशान खड़े होने लगे। आईसीसी के नियम 4.2 के तहत रायडू का बाॅलिंग एक्शन इललीगल माना गया। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसे काउंटर करने की कोशिश की। बीसीसीआई का कहना था कि रायडू घरेलू क्रिकेट में लगातार बाॅलिंग करते आए हैं। आपको बता दें रायडू ने 50 वनडे मैचों में करीब 9 में गेंदबाजी की है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ जिताया भारत को
अंबाती रायडू के बाॅलिंग एक्शन पर भले ही सवाल खड़े हों मगर वह अपनी बल्लेबाजी से फिलहाल छाए हुए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के तीसरे वनडे मैच में रायडू ने नाबाद 40 रन की पारी खेलकर भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचाया।

Ind vs Nz : जानें कितने भारतीय कप्तानों ने न्यूजीलैंड में जीती वनडे सीरीज

Ind vs Nz 3rd ODI : हार्दिक पांड्या ने हवा में उड़कर पकड़ा कैच, देखकर हो जाएंगे हैरान

Cricket News inextlive from Cricket News Desk