-एम्बिशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी स्टूडेंट्स को दे रहा बेहतर एजुकेशन

-यहां पढ़ाई के बाद मिलता है अच्छा कॅरियर, अच्छी जॉब

VARANASI

बनारस सहित पूर्वाचल में शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से उभरा एम्बिशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी आज के समय में इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए सबसे बेस्ट साबित हो रहा है। यहां स्टूडेंट्स बेहतर पढ़ाई करने के साथ ही अपने कॅरियर की राह भी आसान कर रहे हैं। वर्ष ख्009 में स्थापित इस इंस्टीट्यूट के इंजीनियरिंग व पॉलिटेक्निक सहित फैशन डिजाइनिंग गारमेंट टेक्नोलॉजी डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन लेकर अपना कॅरियर संवार सकते हैं। यहां हर साल कैंपस सेलेक्शन में कई मल्टीनेशनल कंपनीज आती है। स्टूडेंट्स को लाखों रुपये के पैकेज पर जॉब ऑफर करती हैं। जो उनके कॅरियर के शुरुआती दिनों के लिहाज से एक बेहतर प्लेटफॉर्म साबित होता है। यूपी, बिहार, सहित कई स्टेट से स्टूडेंट्स बेहतर एजुकेशन के लिए 'एम्बिशन' को जॉइन करते हैं। यह इंस्टीट्यूट बनारस-मुगलसराय रोड के पड़ाव में स्थित है।

स्टूडेंट्स का होता है नॉलेज डेवलप

एम्बिशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पड़ाव का कैंपस ख्ख् एकड़ में फैला हुआ है। पूरा कैंपस वाई-फाई से लैस है। चार-ब्लॉक, मॉर्डन लेक्चर हॉल एंड स्मार्ट क्लास रूम, साइंटिफिक एंड टेक्निकल लैब्स, सेंट्रल लाइब्रेरी, ग‌र्ल्स-बॉयज सेपरेट हॉस्टल, बस फैसिलिटीज सहित आदि फैसिलिटीज कॉलेज में अवेलेबल है। क्लासेज में स्टूडेंट्स को प्रोजेक्टर के माध्यम से पढ़ाया जाता है। हर वीक टेस्ट और प्रोजेक्ट के जरिये स्टूडेंट्स के नॉलेज को डेवलप किया जाता है।

एक नजर

बनारस से महज आठ किमी दूर

-स्टेबलिश ख्009

-कोर्स

-हाईली एजुकेटेड फैकल्टी

-ख्ख् एकड़ एरिया में फैला है कैंपस

-कम्पलीट वाई-फाई कैम्पस

-वेल इक्विप्ड मॉडर्न लैब

-सेपरेट स्टूडेंट्स ब्वाय एंड ग‌र्ल्स हॉस्टल

-इंडस्ट्री गेस्ट लेक्चर, केस स्टडीज, वर्कशॉप, इंडस्ट्रियल विजिट, लाइव प्रोजेक्टर

अवेलेबल कोर्सेज

इंजीनियरिंग डिप्लोमा

-इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग

-इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग

-कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग

-इंफारमेशन टेक्नालॉजी

-मैकेनिकल सिविल इंजीनियरिंग

-मैकेनिकल इंजीनियरिंग (प्रोडक्शन)

-मैकेनिकल इंजीनियरिंग (ऑटो)

-फैशन डिजाइनिंग एंड गारमेंट टेक्नालॉजी

-फ् ईयर पॉलिटेक्निक कोर्सेज

हमारी यही कोशिश है कि हर स्टूडेंट को बेहतर एजुकेशन मिले ताकि उनका भविष्य संवर सके। इसलिए यहां एक अच्छा एकेडमिक डिसप्लिन व कैंपस प्लेसमेंट प्रोवाइड कराते हैं। जिससे उन्हें पढ़ाई के बाद अपने कॅरियर के लिए परेशान न होना पड़े।

पुनीत मिश्रा, डायरेक्टर

एम्बिशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी, पड़ाव