-बैठक में रेवन्यू और लॉ-इन आर्डर सहित कई महत्वपूर्ण जानकारियों की ली जानकारी

BAREILLY :

आशा वर्कर और एएनएम को थर्मामीटर रखना ही होगा। इसके लिए उन्हें थर्मामीटर विभाग उपलब्ध कराएगा। यह बात वेडनसडे को मंडलीय समीक्षा बैठक में कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने कही। उन्होंने कहा कि एएनएम और आशा वर्कर में जिनके पास थर्मामीटर न हो उन्हें दिए जाए। इसके साथ ही उन्होंने मंडलीय लॉ-इन ऑर्डर और रेवेन्यू की भी समीक्षा की। पोषण मिशन के अन्तर्गत माह दिसम्बर 2018 में आयोजित कार्यक्रमों का रोस्टर के अुनसार कार्यक्रमों को किया जाए। उन्होंने सभी सीएमओ को निर्देश दिया कि डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल सहित सीएचसी, पीएचसी में दवाइयां मौजूद रहे। खास तौर पर बदायूं को निर्देश दिए कि जो दवाइयां नहीं हैं, उन्हें तत्काल उपलब्ध कराएं।

ऑफ रोड एम्बुलेंस की होगी जांच

बैठक के दौरान कमिश्नर ने निर्देश दिए कि मण्डल की 102 की 02 व 108 की 05 एम्बुलेंस ऑफ रोड है जिसकी आरटीओ से जांच करायी जाए। जननी सुरक्षा योजना में शतप्रतिशत भुगतान करने के निर्देश दिए। वहीं 14वें केन्द्र एवं चतुर्थ राज्य वित्त आयोग के अन्तर्गत सभी जनपदों में व्यय अत्यन्त कम होने पर नाराजगी जताई ओर जल्द धनराशि को खर्च करने के निर्देश दिए।

स्टूडेंट्स को समय पर यूनिफॉर्म

बैठक के दौरान कमिश्नर ने पेंशन योजना, वृद्धावस्था, विकलांग, विधवा पेंशन धारकों का भुगतान,कक्षा 8 तक के सभी स्टूडेंट्स को यूनिफॉर्म, बैग, जूता मोजा आदि पाने से जो छूटे है उन्हें तुरन्त वितरण कराए। सौभाग्य योजना के अन्तर्गत हर घर बिजली पहुंचाने के लक्ष्य को पूर्ण किया जाए। इसके साथ गन्ना भुगतान, धान खरीद, माइनरों की सफाई,पौधरोपण, आरसी पेंडिंग, और रेवेन्यू वसूली के साथ आईजीआरएस शिकायत निस्तारण, भूमाफिया के संबंध में अपर जिला अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए। बैठक में डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह, डीएम शाहजहांपुर अमृत त्रिपाठी, डीएम बदायूं दिनेश कुमार सिंह, डीएम पीलीभीत डॉ। अखिलेश कुमार मिश्रा, सीडीओ सत्येन्द्र कुमार, मण्डलीय मुख्य विकास अधिकारी, संयुक्त विकास आयुक्त कृष्ण त्रिपाठी सहित मण्डल स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।