PATNA : पटना में एंबुलेंस बनाने में बड़ा खेल किया जा रहा है। पुरानी गाडि़यों को एम्बुलेंस बनाने का खेल नया नहीं काफी पुराना है। एम्बुलेंस बनाने में न तो नियमों का पालन किया जा रहा है और न ही मरीजों की सुरक्षा को लेकर भी ध्यान दिया जा रहा है। इस बड़ी लापरवाही में बड़ी घटना शुक्रवार को कंकड़बाग में हार्ट हॉस्पिटल के पास हुई है जिससे हड़कम्प मच गया। एम्बुलेंस में तेज धमाका हुआ और देखते ही देखते एम्बुलेंस धू-धू कर जलने लगी। काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन इस घटना ने सेफ्टी पर सवाल खड़ा कर दिया है।

बढ़ रही है गाडि़यों में आग की घटना

पटना में गाडि़यों में आग की घटना तेजी से बढ़ रही है। आंकड़ों पर गौर करें तो एक साल में पटना में दो दर्जन से अधिक कार व बाइक में अचानक से आग लगने की घटना हुई है। चलती गाडि़यां ही नहीं खड़े खड़े भी गाडि़यों में आग लगने की घटना सामने आई है। शुक्रवार को हुई घटना से अस्पतालों के एम्बुलेंस को लेकर बड़ा सवाल है। अगर हॉस्पिटल के एम्बुलेंस ऐसे ही अनसेफ हैं तो मरीजों की जान भला कैसे बच पाएगी। कंकड़बाग में हुई घटना के बाद अब एम्बुलेंस की जांच पड़ताल किए जाने की मांग की जा रही है।

सिलेंडर फटने की आई आवाज

हॉस्पिटल के आस पास मौजूद लोगों का कहना है कि एम्बुलेंस खड़ी थी और अचानक से उसमें तेज आवाज हुई। आवाज होते ही आग की लपटें दिखाई देने लगीं। एम्बुलेंस में गैस सिलेंडर लगा हुआ था और आशंका है कि उसी के फटने की आवाज आई थी। आशंका है कि आक्सीजन का सिलेंडर फटा होगा उसके बाद सार्ट सर्किट से आग लग गई होगी। हालांकि सच्चाई जांच के बाद ही सामने आ सकेगी। घटना की सूचना पर पत्रकार नगर थाना की पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और थोड़ी ही देर में फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी आ गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस घटना की पड़ताल में जुट गई है।