कैपेला रिजॉर्ट में हुई दोनों नेताओं की मुलाकात
कानपुर
। कई मसक्कत के बाद आखिरकार अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाइ नेता किम जोंग उन के बीच बातचीत हो ही गई। सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप के कैपेला रिजॉर्ट में दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के बीच करीब 50 मिनट तक बातचीत चली। इस ऐतिहासिक शिखर वार्ता के दौरान और उसके बाद दोनों नेताओं को क्या क्या परोसा गया, आज हम उसके बारे में बात करेंगे।
ट्रंप और किम की तरह खास थी उन्हें परोसे गए पकवानों की सूची
स्‍टार्टर्स में परोसा गया ग्रीन मैंगो सलाद
'द स्ट्रेट्स टाइम्स' के मुताबिक, दोनों नेताओं को परोसे जाने वाले खाने में पूर्व और पश्चिम का मिश्रण था। बता दें कि ट्रंप और किम को लंच के पहले स्टार्टर परोसा गया और उसमें प्रॉन कॉकटेल, ऐवकोडा सलाद, ग्रीन मैंगो सलाद था, जिसपर फ्रेश ऑक्‍टोपस के साथ शहद और नीबू की ड्रेसिंग थी। इसके साथ ही स्‍टार्टर्स में कोरियाई डिश ओइशियोन रही, जिसे खीरे से बनाया जाता है।

लंच में परोसा गया बीफ
स्‍टार्टर्स के बाद दोनों नेताओं को लंच दिया गया, जिसमें बीफ था। इसे आलू और ब्रोकली के साथ सर्व किया गया था। मेन कोर्स में रेड वाइन सॉस भी थी। खाने के साथ में चिली सॉस के साथ पोर्क और फ्राइड राइस था। इसके अलावा मछली और एशियन सब्जियां भी थी।

मीठे में डार्क चॉकलेट और चेरी के साथ वनीला आइसक्रीम
खाने के बाद दोनों नताओं को डेजर्ट यानी कि मीठे में डार्क चॉकलेट और चेरी के साथ वनीला आइसक्रीम दी गई थी। बता दें कि दोनों नेता और उनके प्रतिनिधिमंडल ने जिस मेज पर लंच किया, उसे हरे और सफेद फूलों से सजाया गया था। गौरतलब है कि ट्रंप और किम सिंगापुर के अलग-अलग होटलों में ठहरे हुए थे। किम जहां सेंट रीजस होटल में ठहरे थे, वहीं कुछ ही दूरी पर स्थित शांगरी ला होटल में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ठहरे हुए थे। दोनों की मुलाकात के लिए पूरे सेंटोसा द्वीप को किले में तब्दील किया गया।
ट्रंप और किम की तरह खास थी उन्हें परोसे गए पकवानों की सूची
ट्रंप के ट्वीट ने फेर दिया जी-7 के संयुक्त प्रयास पर पानी, जर्मनी की चांसलर ने की अमरीकी राष्ट्रपति की आलोचना

सिंगापुर में बैठक अच्छी रही तो किम जोंग को व्हाइट हाउस में बुलायेंगे ट्रंप

International News inextlive from World News Desk