- सेवा समिति विद्या मंदिर इंटर कालेज कैंपस में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन विजय संकल्प सभा को किया संबोधित

prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: देश में 70 वर्षो के बाद एक ऐसा व्यक्ति आया है. जिसने गरीबों को उनका मुकाम दिलाने के लिए ही कार्य किया है. पांच वर्षो में सात करोड़ लोगों के घरों में सिलेण्डर पहुंचाया है. पांच लाख रूपए तक का इलाज मुफ्त कराने की योजना को साकार रूप दिया. दो करोड़ से अधिक बेसहारों को खुद का घर देने का काम किया. उनका पांच वर्षो का शासनकाल कांग्रेस के 55 वर्षो और बुआ-बबुआ के 25 वर्षो पर भारी पड़ रहा है. यह बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को सेवा समिति विद्या मंदिर इंटर कालेज के परिसर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कही.

संबोधन के महत्वपूर्ण तथ्य

-मोदी-योगी ने कुंभ मेला को पूरी दुनिया के लिए आकर्षण का केन्द्र बनाया.

- मेला की अवधि में 24 करोड़ श्रद्धालुओं ने यहां आकर पुण्य कमाया और सकुशल अपने घरों तक पहुंचे. यह मैनेजमेंट पूरी दुनिया के लिए लर्निग है

- पांच वर्ष का समय मोदी को और दीजिए तो गंगा सागर तक मां गंगा स्वच्छ हो जाएंगी.

-श्रद्धालुओं के लिए अक्षयवट वर्ष पर्यन्त खोला जाएगा.

-श्री शाह ने कहा कि तीन महीने में देश की 270 लोकसभा सीटों का दौरा प्रयागराज में आकर समाप्त हुआ है. जहां पर भी गया वहां पर मोदी-मोदी का ही नारा सुनाई दिया.

-सवाल किया कश्मीर से धारा 370 हटनी चाहिए या नहीं. इसका जवाब देते हुए कहा कि मोदी को पीएम बना दीजिए और प्रयागराज की दोनों सीटें जिता दीजिए. उसके बाद कश्मीर से धारा 370 हटा दिया जाएगा.

-पुलवामा आतंकी हमले के बाद मोदी सरकार ने ईट का जवाब पत्थर से देने का काम किया गया है.

-भीषण गर्मी में रिकार्ड वोट करोगे? गर्मी बहुत है सोच समझकर बताना. दोनों हाथ उठाकर कार्यकर्ताओं से रिकार्ड वोट करने की शपथ भी दिलाई.

जयकारा लगवाया फिर एक बार तो कार्यकर्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार. यह जयकारा श्री शाह द्वारा पांच बार लगवाया गया.

क्यों भाई ऐसी आवाज आएगी क्या
भाजपा अध्यक्ष श्री शाह ने माइक संभाला तो कार्यकर्ताओं से भारत माता की जय का जयकारा लगवाया. सामने से आवाज धीमी सुनाई दी तो श्री शाह ने कहा कि क्यों भाई ऐसी आवाज आएगी क्या और अगले ही पल कहा कि योगी जी ने ही इसे प्रयागराज नाम कर दिया है. इसके बाद जब उन्होंने तीन बार लगातार भारत माता की जय का जयकारा लगाया तो कार्यकर्ताओं ने भी सुर में सुर मिलाते हुए आवाज बुलंद की. इसके बाद श्री शाह ने मंच पर बैठीं दोनों प्रत्याशियों सहित कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी व मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी का नाम लेने के बाद जैसे ही जिगर के टुकड़े यानि कार्यकर्ताओं से प्रत्याशी डॉ. रीता बहुगुणा जोशी व केशरी देवी पटेल को जीताने की अपील की तो सभास्थल तालियों से गूंज उठा. श्री शाह का स्वागत करने वालों में विधायक नीलम करवरिया, हर्षवर्धन बाजपेई, शहर अध्यक्ष अवधेश चंद्र गुप्ता, रणजीत सिंह, महामंत्री कुंज बिहारी मिश्रा, काशी प्रांत मीडिया सह संयोजक मृत्युंजय तिवारी, डॉ. नरेन्द्र कुमार सिंह गौर, राजू शुक्ला, सुबोध सिंह, नंदलाल सिंह पटेल, देवेन्द्र नाथ मिश्रा शामिल रहे.