- 13 अगस्त को राजधानी आने का कार्यक्रम, जेपी नड्डा रहेंगे साथ

- तमाम केंद्रीय मंत्रियों भी अलग-अलग जिलों में रहेंगे मौजूद

- कई अभियानों का होगा आगाज, चुनाव प्रचार को देंगे धार

LUCKNOW: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आगामी 13 अगस्त को राजधानी के काकोरी में तिरंगा लहराएंगे। तिरंगा यात्रा के तहत अमित शाह को राजधानी आना है। इसके अलावा तमाम केंद्रीय मंत्रियों को भी अलग-अलग जिलों में तिरंगा यात्रा से जुड़े कार्यक्रमों में शरीक होना है। भाजपा ने इस अभियान की सफलता के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रभात फेरी और मशाल जुलूस से शुरू होने वाला यह कार्यक्रम स्वतंत्रता दिवस के बाद मोटर साइकिल पर तिरंगा लगाकर बूथ स्तर तक देशभक्ति का संदेश पहुंचाने से ओत-प्रोत रहेगा।

राजनाथ सिंह शाहजहांपुर में

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पार्टी हाईकमान के निर्देश पर तमाम केंद्रीय मंत्री यूपी के विभिन्न जिलों में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इनमें से राजनाथ सिंह शाहजहांपुर में, नितिन गडकरी मुगलसराय और वाराणसी में, उमा भारती झांसी में, रामविलास पासवान अकबरपुर में, पीयूष गोयल मथुरा में, किरण रिजिजू कानपुर में, रामकृपाल यादव बिजनौर में, हरिभाई चौधरी गाजियाबाद में, कृष्णपाल अलीगढ़ में, राज्यवर्धन सिंह राठौर मेरठ तथा अनुप्रिया पटेल फैजाबाद में तिरंगा यात्रा में शामिल होंगी। इसके अलावा नरेंद्र सिंह तोमर, चौधरी वीरेंद्र, प्रकाश जावडेकर, धर्मेद्र प्रधान, मुख्तार अब्बास नकवी, एमजे अकबर व सीआर चौधरी के आने का भी कार्यक्रम है।

सांसदों की योजनाओं का भी दें जवाब

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा केंद्र सरकार में लंबित प्रस्तावों की स्वीकृति के लिए सांसदों को लिखे पत्र पर पलटवार करते हुए पाठक ने कहा कि पहले अखिलेश सरकार सांसदों के उन पत्रों पर भी ध्यान दे जो उन्होंने विभिन्न योजनाओं को अमल में लाने के लिए राज्य सरकार द्वारा एनओसी जारी करने को लिखे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास जो प्रकरण लंबित हैं, उनका निस्तारण भी जल्द होना चाहिए।