सोने की झाड़ू लगाकर रथ यात्रा को रवाना किया
कानपुर। ओडिशा के पुरी में धूमधाम से निकलने वाली 10 दिवसीय जगन्नाथ रथ यात्रा आज से  शुरू हो गर्इ है। यहां आज लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं। रथ यात्रा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी पहुंचे। वह सुबह जगन्नाथ मंदिर में होने वाली मंगल आरती में भी शामिल हुए। वहीं इस खास मौके पर वहां मौजूद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोने की झाड़ू लगाकर रथ यात्रा को रवाना किया।

जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू : मंगल आरती में शामिल हुए अमित शाह,राष्ट्रपति व पीएम ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति आैर पीएम ने रथ यात्रा को किया ट्वीट
देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज से शुरू हो रही इस जगन्नाथ रथ यात्रा को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा 'रथ यात्रा उत्सव आरंभ होने पर देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं। भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से हर किसी के जीवन में शांति, खुशहाली और समृद्धि बनी रहे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करते हुए देश वासियों को जगन्नाथ रथ यात्रा की शुभकामनाएं दी। इतना ही नहीं उन्होंने जगन्नाथ रथ यात्रा का एक वीडियो भी ट्वीट के जरिए शेयर किया है।

Greetings on the auspicious occasion of Rath Yatra.

With the blessings of Lord Jagannath, may our country scale new heights of growth. May every Indian be happy and prosperous.

Jai Jagannath! pic.twitter.com/1Ifrxueaiu

— Narendra Modi (@narendramodi) July 14, 2018


शाह ने तस्वीरें अपने टि्वटर अकाउंट पर शेयर की
इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस रथ यात्रा की तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं। इस दौरान देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। इस रथ यात्रा के दौरान भगवान जगन्नाथ, सुभद्रा और बलभद्र, तीनों भाई-बहन स्वयं चलकर भक्तों के बीच आते हैं और समानता व सद्भाव का संदेश देते हैं। इस दौरान भक्त काफी खुश होते है। हजारों की संख्या में भक्तगण कभी जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा के रथ के सामने कभी नृत्य करते हैं, तो कभी ताली बजाते हैं।

जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू : मंगल आरती में शामिल हुए अमित शाह,राष्ट्रपति व पीएम ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

जगन्नाथ धाम: जानें रथ यात्रा के बारे में सबकुछ, जिसकी महिमा है अनंत

रथ-यात्रा विशेष: मुक्तिदायिनी है भगवान जगन्नाथ का धाम, जहां मिट जाते हैं सारे भेद

National News inextlive from India News Desk