prakashmani.tripathi@inext.co.in
PRAYAGRAJ: कुंभ में संतों के साथ संगम स्नान करने पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी संत के रूप में अभिवादन किया. संगम स्नान के बाद अमित शाह का काफिला जूना अखाड़ा प्रमुख आचार्य महांडलेश्वर अवधेशानंद जी महाराज के शिविर में पहुंचा. यहां अमित शाह व अन्य प्रमुख साधु-संतों के लिए दोपहर भोजन की व्यवस्था की गई थी. इस दौरान अमित शाह के साथ ही योग गुरु बाबा रामदेव, परमार्थ निकेतन के प्रमुख स्वामी चिदानंद मुनी, आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद जी महाराज, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय व अन्य संत बैठे थे.

दक्षिणा दे लिया आर्शीवाद
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ठीक बगल में सीएम योगी आदित्यनाथ भी बैठे थे. भोजन शुरू करने के पहले अमित शाह उठे और एक-एक कर वहां मौजूद संतों के पास गए. इस दौरान उन्होंने संतों को दक्षिणा दी और उनका आर्शीवाद प्राप्त किया. इसी क्रम में जैसे ही वह सीएम योगी आदित्यनाथ के पास पहुंचे, उन्हें भी दक्षिणा देकर आर्शीवाद लिया. योगी आदित्यनाथ ने भी हाथ जोड़कर पार्टी अध्यक्ष का अभिवादन किया. सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडल से भी इस वीडियों को तत्काल शेयर किया गया. इसके बाद इसे शेयर और कमेंट करने वालों का तांता लग गया.

होती रही चर्चा
इस दौरान पूरे परिसर में इस बात को लेकर चर्चा होती रही कि पार्टी अध्यक्ष ने सीएम को संत के रूप में प्रणाम करके दक्षिणा दी. भोजन के बाद अमित शाह कुछ देर संतों के साथ बैठे और विभिन्न मुद्दों पर मंत्रणा की. इसके बाद उनका काफिला अखाड़ों में जाने के लिए निकल गया.