आज भी रहना पड़ता कंसन्‍ट्रेट
शो के होस्‍ट अमिताभ बच्‍चन ने अपने ब्‍लॉग पर लिखा,'केबीसी का नया सीजन शूरू हो गया है. पहले दिन की शूटिंग पूरी हो चुकी है. क्रू मेंबर्स और माहौल जाना-पहचाना सा है. केबीसी से जुड़े हुये 14 साल हो चुके हैं, लेकिन हर पल ऐसी एकाग्रता और प्रयत्‍न की जरूरत होती है, जिससे य‍ह शो लोगों के लिये खास बन सके.' बिग बी को प्रतिभागियों की दास्‍तां ने भी काफी प्रभावित किया. इस बारे में उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा,'केबीसी की रिकॉर्डिंग का पहला दिन. बहूत ही अच्‍छे प्रतिभागी और दिल को छू जाने वाली उनकी दास्‍तान. उनसे मिलकर काफी खुशी हुई.'

लॉन्‍च एपिसोड होगा लाइव
केबीसी-8 का लॉन्‍च एपिसोड लाइव शूट किया जायेगा. शूटिंग 2 अगस्‍त को गुजरात के सूरत इंटरनेशनल एक्‍जीबिशन एंड कन्‍वेंशन सेंटर में प्रस्‍तावित है. इसका प्रसारण बाद में किया जायेगा. हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि प्रसारण की डेट क्‍या होगी. केबीसी-8 के लिये रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस 22 जुलाई से शुरू हो चुकी है. प्रतिभागियों को सेलेक्‍ट करने का प्रोसेस 2 राउंड में पूरा किया जायेगा. सेलेक्‍ट किये गये लोगों को फास्‍टेस्‍ट फिंगर राउंड खेलने का मौका दिया जायेगा. इसमें जो सबसे पहले और सही जवाब देगा, उसे हॉट सीट पर बैठने का मौका मिलेगा.

पैसा नहीं दिल जीते जाते हैं
इस बार के केबीसी-8 का थीम रिलीजन यूनिटि और सम्‍मान है. सीरियल के प्रोमो के जरिये शांति, सौहार्द्र और धार्मिक सहिष्‍णुता का संदेश देने की कोशिश की गई है. इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक हिंदू और मुस्लिम परिवार केबीसी के जरिये नजदीक आ जाता है. इस बार की  टैगलाइन है- 'यहां सिर्फ पैसा नहीं, दिल भी जीते जाते हैं'.