- साबुन गोदाम स्थित टिकट घर के पास खाली मकान में चल रहा था जुआ घर

- शाम के वक्त तीन दर्जन से ज्यादा लोग खेलते थे जुआ, मोहल्ले की युवतियों को भी छेड़ते थे

MEERUT: रेल रोड थानाक्षेत्र में मंगलवार को जुआरियों के बीच रुपयों के लेनदेन को लेकर जमकर बवाल हुआ। दो गुटों में जमकर पथराव और फायरिंग हुई। काफी देर तक चले टकराव के बाद मौके पर पुलिस पहुंची तो बवाली भाग खड़े हुए। पुलिस ने मौके से 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो तमंचे और कारतूस बरामद किया है। स्थानीय लोगों की मानें तो पिछले काफी समय से पुलिस की सरपरस्ती में किराए के मकान में जुआघर खुला हुआ था।

कई राउंड फायरिंग हुई

रेल रोड पर साबुन गोदाम स्थित टिकट घर के पास सुरेंद्र कुमार पुत्र त्रिलोक चंद का खाली मकान है। मकान के नीचे दो दुकानें हैं जो बंद रहती हैं। वहीं मकान के उपरी हिस्से में खस्ताहाल कमरे हैं। पुलिस के अनुसार मंगलवार को भी दोपहर करीब 12 बजे जुआ खेला जा रहा था। इसी बीच रुपयों को लेनदेन को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया और मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के समय एक गुट मकान के बाहर आ गया। उसने और साथियों को भी बुला लिया। वहीं जो जुआघर चलाते थे वे मकान के उपर थे। मकान के बाहर ही रेलवे लाइन है, ऐसे में जुआरियों ने वहीं से पत्थर उठाकर फेंकना शुरू कर दिया। दोनों गुटों के बीच जमकर पथराव शुरू हो गया। इसके बाद दोनों गुटों में फायरिंग शुरू हो गई। स्थानीय लोगों की मानें तो दोनों तरफ से काफी राउंड फायरिंग हुई है। फायरिंग होने पर लोगों में हड़कंप मच गया वे अपने घर में दुबक गए।

-------

2 तमंचे, तीन खोखे और 2 कारतूस बरामद

फायरिंग की सूचना मिलते ही मौके पर सीओ कैंट एएसपी सिद्धार्थ शंकर मीना और रेलवे रोड थाना इंस्पेक्टर जनक सिंह पुण्डीर अपनी टीम के साथ पहुंच गए। पुलिस के पहुंचते ही जो मकान के बाहर से पथराव कर रहे थे वो भाग खड़े हुए। मकान के अंदर जो मौजूद थे उनको पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने मौके से 9 लोग प्रिंस, मनोज, मोहित, राजू, निशांत, अंकित, विनीत, दिशांत और विपिन को गिरफ्तार कर लिया। प्रिंस मकान मालिक सुरेंद्र कुमार का लड़का बताया जा रहा है। इस मामले को लेकर पुलिस को किसी ने भी तहरीर नहीं दी। पुलिस ने खुद ही वादी बनते हुए गिरफ्तारी के अलावा 8 नामजद लोगों व एक दर्जन से ज्यादा अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। मौके से पुलिस ने 2 तमंचे, 315 बोर के दो खोखे, 12 बोर का एक खोखा और दो कारतूस बरामद किया है।

वर्जन

मकान में जुआ खेला जाता था। रुपयों के लेन-देन को लेकर दो गुटों में मारपीट और फायरिंग हो गई। किसी ने भी तहरीर नहीं दी है। पुलिस अपनी तरफ से 9 लोगों को गिरफ्तार कर 8 और लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।

- जनक सिंह पुंडीर, इंस्पेक्टर, रोलवे रोड थाना