मुंबई (ब्‍यूरो)हाल ही में अमायरा ने वेब सीरीज 'दि ट्रिप सीजन 2' की शूटिंग पूरी की है, जिसमें सभी कलाकार महिलाएं हैं। फिल्म 'राजमा चावल' से ख्याति अर्जित कर चुकीं एक्ट्रेस अमायरा को पर्यावरणविद् और इको फ्रेंडली रूटीन और आदतों के लिए भी जाना जाता है।

फिल्‍म की शूटिंग के दौरान कचरा साफ करके पेश की मिसाल
पांडिचेरी में शूटिंग के दौरान उन्होंने सड़कों एवं समुद्र तट पर फेंके जाने वाले कचरे को इन्हें कचरे के डिब्बे तक पहुंचाया। अमायरा को स्ट्रॉ, कैन, पैकेट, प्लास्टिक कप आदि जो कुछ भी सड़क पर मिला, उसे डस्टबिन तक पहुंचाया। इसके साथ ही अमायरा ने 'ट्रिप 2' की अपनी को-स्टार्स को भी इको फ्रेंडली होने की सीख दी और सुनिश्चित किया कि सेट एवं आसपास की जगह स्वच्छ रहे। बताया जा रहा है कि अमायरा ने यह आदत अपने 'कुंग फू योगा' को-स्टार जैकी चैन से सीखी है।

अमायरा दस्‍तूर ने जैकी चैन से सीखी वो आदत,जो बन गई है मिसाल

फिल्‍म की शूटिंग के दौरान इंटरनेशनल स्‍टार जैकी चैन से सीखी थी ये आदत
उन्होंने बताया, 'जब हम जयपुर में अपनी फिल्म 'कुंग फू योगा' की शूटिंग कर रहे थे, तब उनसे सफाई की आदत सीखी। जैकी चैन चुपके से जाते थे और सड़कों पर फेंकी गई प्लास्टिक की बोतलों को डस्टबिन में डाल आते थे। उन्होंने कभी मदद के लिए किसी को बुलाया और न ही इस पर कभी बात की, पर लोगों ने उनकी आदत को अपनाना शुरू कर दिया। मैंने भी अपनाया। मैंने जब भी कचरा देखा, उसे उठाया और उसे बिना किसी को बोले कचरे की पेटी में डाल दिया। अब यह आदत बाकी कलाकारों ने भी अपना ली। सेट पर सभी लोग ऐसा करने लगे। मैंने प्रोडक्शन की टीम से भी बात की, जिससे सेट पर प्लास्टिक के स्ट्रॉ दिए जाने बंद कर दिए गए। जब हम दक्षिण में शूटिंग कर रहे थे, तो हम केले के पत्तों पर खाना खाते थे, न कि कागज की प्लेट पर। हर किसी के पास उसकी अपनी पानी की बोतल होती थी, जिससे सेट पर प्लास्टिक की बोतलें नहीं बांटी जाती थीं।' अमायरा को जल्द ही राजकुमार राव एवं कंगना रनोट अभिनीत फिल्म 'मेंटल है क्या' और संजय दत्त प्रोडक्शन तले बन रही फिल्म 'प्रस्थानम' में देखा जाएगा।

ये कप प्‍लेट लेकर कहां जा रही हैं मौनी रॉय? टीवी की 'नागिन' का ऐसा अंदाज तो कहीं भी नहीं देखा

पापा शत्रुघ्न सिन्हा के साथ पहली बार इस फिल्‍म में एक्टिंग करती नजर आएंगी सोनाक्षी

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk