patna@inext.co.in
PATNA : जेल में भेज देगा। मैं दावे के साथ बता सकता हूं कि जिस दिन पुलिस हमको हाथ लगा देगा बिहार का ईंट ईंट नहीं बजा दिया तो आनंद कुमार मेरा नाम नहीं। यह ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 का डायलॉग नहीं है। यह उस कहानी के रियल हीरो की क्लास में स्पीच है जिसे पूरा देश गणितज्ञ के रूप में जानता है। यह ऑडियो पटना उच्च न्यायालय में याचिका दायर होने के बाद तेजी से वायरल हुआ है। पटना ही नहीं पूरे देश में यह ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि इसके पहले भी आनंद कुमार का कोतवाली में हंगामा करने वाला वीडियो भी वायरल हो चुका है।

याचिका दायर होते ही वायरल हुआ ऑडियो
पटना हाईकोर्ट में सोमवार को अधिवक्ता मणिभूषण प्रताप सेंगर ने जनहित याचिका दायर कर सुपर 30 से जुड़े मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। सोमवार को याचिका दायर होते ही शाम को यह ऑडियो वायरल होता है जिसमें देश में गणितज्ञ के रुप में ख्याति बनाने वाले आनंद कुमार का खतरनाक रूख सामने आता है। क्लास रूम में एक शिक्षक का इस तरह की चुनौती देना एक चिंता का विषय है। क्लास रूम में स्टूडेंट्स का ताली बजाना बेहद दुखद है। इससे स्टूडेंट्स की मानसिकता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

सामने आया आनंद का दूसरा चेहरा
ऑडियो वायरल होने से पूरे देश में आनंद का दूसरा चेहरा सामने आया है। हालांकि कुछ दिन पूर्व ही आनंद का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह रात में कोतवाली में पहुंचकर हंगामा करते हुए दिखाई दिए थे। वह पुलिस वालों को धमका रहे थे कि तुम इसको पकड़ लेगा, जेल भेज देगा, इतनी हिम्मत हो गई है। यह उस समय का वीडियो है जब आनंद का स्टाफ जितेंद्र को पुलिस ने साइबर क्राइम के मामले में गिरफ्तार किया था। वह उसे छुड़ाने के लिए थाना पहुंचे और पूरा हंगामा मचा दिया। एक बार फिर वह बिहार में ईंट से ईंट बजाने की चेतावनी दे रहे हैं।