युवक लापता, अपहरण की आशंका

KAUSHAMBI: पइंसा थाना क्षेत्र के बाले का पुरवा गांव का एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गया है। युवक के परिजनों ने अपहरण की आशंका जताते हुए रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी तो पुलिस छानबीन में जुट गई है। बाले का पुरवा निवासी वीरेंद्र कुमार पुत्र रामसूरत शुक्रवार की सुबह आठ बजे खेत के लिए घर से निकला लेकिन दोपहर तक लौटकर नहीं आया तो परिजन परेशान हो गए। खोजबीन के बाद जब उसका पता नहीं चला। शाम को परिजनों ने अपहरण की तहरीर पुलिस को दी।

बंधुवा मजदूरी की जांच करने पहुंची एसडीएम

PURAMUFTI: चायल तहसील क्षेत्र के एक भट्ठा मालिक पर मजदूरों ने बंधुवा मजदूरी कराने व मजदूरी का भुगतान न कराने की शिकायत कोर्ट व प्रशासनिक अफसरों से की थी। इस पर चायल एसडीएम ने मौका मुआयना कर मजदूरों के बयान दर्ज किए। छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर जनपद के गंगा प्रसाद, अमर सिंह, सुरेश आदि मजदूरों ने पूर्व में लेबर कोट व सदर एसडीएम को दिए गए शिकायती पत्र के माध्यम से अवगत कराया था कि चायल तहसील क्षेत्र के काजीपुर स्थित एक ईट भट्टे में मजदूरों से बंधुवा मजदूरी कराई जाती है और मजदूरी का भुगतान नहीं किया जाता।

छात्रा से छेड़खानी करना पड़ा महंगा

ATARAMPUR: नवाबगंज थाना क्षेत्र के भगौतीपुर गांव में शुक्रवार की शाम एक छात्रा से छेड़खानी करना कुछ मनचलों का महंगा पड़ गया। छात्रा की तहरीर पर शनिवार को चारों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज हुई। भगौतीपुर गांव निवासी राम खेलावन की बेटी पूनम (नाम परिवर्तित) शुक्रवार की शाम शौच के लिए जा रही थी। रास्ते में खड़े कुछ मनचलों ने पूनम पर अश्लील फब्तियां कसी और फिर खींचने की कोशिश की। पूनम ने साहस करते हुए शोर मचाना शुरू किया तो मनचले धमकी देते हुए भाग निकले।

भटठे में गिरी महिला मजदूर की मौत

MAUAAIMA: थाना क्षेत्र के घुरीपुर गांव के समीप ईट भटठे पर काम करने वाली महिला मजदूर की शुक्रवार को कोयला झोंकते समय आग की लपटों से झुलस कर मौत हो गई। शनिवार को एसआरएन अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। कांती बाई उम्र 45 पत्‍‌नी मंशाराम निवारी कटियार थाना ओटा विलासपुर छत्तीसगढ़ अपने परिवार के साथ घुरीपुर गांव में ईट भटठे पर काम करते हैं। शुक्रवार को कोयला झोंकते समय घटना हो गई। घटना में एक अन्य झुलस गया, उसका इलाज चल रहा है। भटठा मालिक ने घटना से इंकार किया है।

भाजपा प्रत्याशियों की जीत पर अधिवक्ताओं ने बांटी मिठाई

SORAON: तहसील में शनिवार को अधिवक्ताओं ने देश भर में चले मोदी नाम के सुनामी लहर में सर्वाधिक सीटों पर भाजपा की अप्रत्याशित जीत को लेकर मिठाई बांट कर खुशी व्यक्त की। जमुआ चौराहा पर भाजपाईयों ने फूलपुर में भाजपा की रिकार्ड मतों से जीत पर मिठाई बांटी। इस दौरान राजेन्द्र सिंह, सर्वेश पाण्डेय, अंजनि पाण्डेय, सुरेन्द्र सिंह, प्रदीप गुप्ता, राजू सोनी, राजू सोनी, अनिल पाण्डेय, सोनू सिंह, श्याम बाबू, चंदन आदि लोग शामिल रहे।