-जमीन के कागजात न देने पर सिर में मारी ईट

BAREILLY : 8 बीघा जमीन की खातिर एक बेटे ने मां की ममता का कत्ल कर दिया। वारदात बहेड़ी के भूरा बहादुरपुर गांव की है। वेडनसडे सुबह मां ने जमीन बेचने का विरोध किया तो बेटे ने मां का सिर ईट से कुचल डाला। गंभीरावस्था में घायल महिला को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां देर रात मौत हो गई। पुलिस ने महिला के देवर की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

मां के नाम है जमीन
70 वर्षीय, कलावती के दो बेटे और तीन बेटियां हैं। उनके पति की 4 वर्ष पहले मौत हो गई थी। दोनों बेटे शराबी हैं, जिसके चलते उनकी पत्ि‌नयां भी छोड़कर चली गई हैं। कलावती के नाम 8 बीघा जमीन है। उनका बेटा जितेंद्र मां से जमीन बेचने के लिए कागज मांग रहा था। वेडनसडे सुबह भी उसने शराब के नशे में मां से जमीन बेचने के लिए कागज मांगे। जब मां ने विरोध किया तो उसने झगड़ा किया। इस पर उसने गुस्से में सिर में ईट मार दी। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के प्रयास की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर कलावती को हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया। हालत गंभीर होने पर परिवार के लोगों ने रात करीब 9 बजे उसे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया, जहां सवा 12 बजे उसकी मौत हो गई।

दूसरा मामला - बेटे ने घर में की तोड़फोड
बारादरी में भी एक मां ने बेटे से परेशान होकर उसके खिलाफ थाना में तहरीर दी है। आरपी एंक्लेव निवासी राधा उपाध्याय के तीन बच्चे हैं, जिसमें बड़ा बेटा चंद्रप्रकाश उर्फ सोनू, बेटी रोशनी और नेहा हैं। रोशनी, पुलिस डिपार्टमेंट में है और वही परिवार का भरण पोषण करती है। राधा का आरोप है कि उनके बड़े बेटे चंद्र प्रकाश ने लव मैरिज की है। वह अपनी पत्‌नी को जबरन घर में रखना चाहता है। जब इसका विरोध करते हैं वह शराब पीकर घर में मारपीट करता है। 25 जुलाई को भी उसने घर में घुसकर मारपीट की जिसमें नेहा व रोशनी घायल हो गई।