- चिलचिलाती धूप में एक घंटे तक यात्री रहे हलकान

- पुलिस ने लाठी पटक प्रदर्शनकारियों को जबरन खदेड़ा

- वार्ता के बाद खुलवाया जाम, फिर से मिला आश्वासन

UNNAO : नगर व क्षेत्र में बिजली व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। सिर्फ कागजों पर बिजली की आपूर्ति की जा रही है। नागरिक बिजली पानी के लिए तरस रहे हैं। बिजली विभाग के अधिकारी सिर्फ खोखला आश्वासन देकर नागरिको को घुट्टी देने का काम कर रहे हैं। अभी एक सप्ताह पूर्व नागरिकों ने जाम लगाया था तब ट्रांसफार्मर बदल आपूर्ति नियमित करने का वादा किया था, परंतु ट्रांसफार्मर लगते ही फुंक गया। इससे झल्लाए नागरिकों ने रविवार को पुन: विधुत सबस्टेशन के सामने हरदोई उन्नाव मार्ग पर जाम लगा दिया। करीब एक घंटे तक जाम लगने से यात्री हलाकान रहे। सूचना पर सीओ सफीपुर पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाया। फोन से उपजिलाधिकारी व बिजली अधिकारियों से बात कर सोमवार तक ट्रांसफार्मर हर हाल में लगवाए जाने का लोगों को आश्वासन दिया।

जाम खोलने को तैयार न हुए

इसके बाद भी प्रदर्शनकारियों में शामिल कुछ लोग जाम खोलने को तैयार न हुए और वहीं पर अड़े रहे। यह देखकर कोतवाली पुलिस ने लाठी जमीन में फटकते हुए भीड़ को खदेड़ना शुरू कर दिया। पुलिस के तेवर बदलते ही प्रदर्शनकारियों में भगदड़ मच गई। उधर एसडीओ और अवर अभियंता ने कोतवाली में तहरीर देकर अज्ञात प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध जाम लगाने और उपकेंद्र में तोड़ फोड़, गाली, गलौज करके एवं सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगते हुए रिपोर्ट दर्ज करने की मांग तहरीर देकर की है।

कई बार फिर शिकायत करने के बाद जब ट्रांसफार्मर न बदला गया तो रविवार को पुन: नागरिकों ने पावर हाउस का घेराव किया और हरदोई उन्नाव मार्ग पर जाम लगा दिया। करीब एक घंटे तक जाम लगा रहा। यात्री तेज धूप में हलाकान रहे। सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार सिंह कोतवाल एके राय दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाया, एसडीएम समेत बिजली विभाग के अधिकारियों से वार्ता करके सोमवार तक ट्रांसफार्मर लग जाने का आश्वासन दिया। जाम खुलवाया। हांलाकि कुछ लोग जाम लगाने पर अड़े रहे तो पुलिस ने जमीन पर लाठियां पटककर जाम तुरंत खुलवाया।

उप खंड अधिकारी फैसलखान और अवर अभियंता एसके मिश्रा ने कोतवाली में सयुक्त हाश्ताक्षारित तहरीर देकर प्राथमिकी दर्ज करने को तहरीर दी है। इसमे अज्ञात प्रदर्शन कारियों पर आरोप लगाया है की आय दिन जाम और धरना प्रदर्शन किया जाता है और पावरहाउस पर तोड़ फोड़ गाली गलौज किया गया और सरकारी कार्य में बाधा डाली की गई है।