- भीषण बारिश से जलमग्न हुए गुजैनी व बर्रा के लोगों ने हाईवे किया जाम, पथराव के साथ कई वाहन फूंके

-डीएम, एसएसपी पहुंचे, उपद्रवियों पर लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग, पथराव में कई पुलिस कर्मी घायल

kanpur@inext.co.in

KANPUR: बारिश के बाद बाढ़ के बीच रह रहे सैकड़ों लोगों का गुस्सा शुक्रवार शाम को फूट पड़ा. नगर निगम और प्रशासनिक अधिकारियों के कोई सुनवाई नहीं करने से नाराज लोगों ने हाईवे जाम कर दिया. जाम से बचने के लिए एक ट्रक ड्राइवर ने जैसे ट्रक बढ़ाने की कोशिश की तो लोगों का गुस्सा भड़क गया. उन्होंने वाहन चालकों से मारपीट के बाद ट्रक पर पथराव कर दिया. फोर्स मौके पर पहुंची तो भीड़ और भड़क गई. जिसके बाद कई बाइकों में आग लगाने के साथ पथराव कर दिया. जिसमें इंस्पेक्टर गोविंद नगर व एसओ जूही समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. उपद्रव को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज के साथ हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी. जिसके बाद भीड़ हाईवे से हटी.

पानी भरने पर भड़का आक्रोश

भारी बारिश के बाद से ही गुजैनी व रविदासपुरम की तरफ भारी जलभराव से सैकड़ों परिवार जूझ रहे हैं. पानी कम नहीं होने और कोई राहत न मिलने पर शुक्रवार शाम को वहां रहने वाली पब्लिक का गुस्सा भड़क गया. सभी बाईपास पहुंच गए और जाम लगा दिया. लोग ओवरब्रिज पर भी चढ़ गए और वाहनों को रोकना शुरू कर दिया. इसके साथ ही कुछ युवक हाईवे की सड़क भी तोड़ने लगे. इसी दौरान हिंसा भड़क गई.

कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी

भीड़ ने पुलिस की तीन बाइकों समेत 4 वाहनों में आग लगा दी. इस दौरान पथराव भी होता रहा जिसकी चपेट में आकर एसओ जूही और इंस्पेक्टर गोविंद नगर समेत कई पुलिस कर्मी भी घायल हो गए.बवाल बढ़ता देख कई थानों का फोर्स और पीएसी को भी बुला लिया गया. लोग नगर निगम और प्रशासनिक अधिकारियों को बुलाने के लिए भी अड़े रहे. इस दौरान डीएम विजय विश्वास पंत और एसएसपी अखिलेश कुमार भी मौके पर पहुंचे. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को कई राउंड हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी. जिससे भीड़ तितर बितर हो गई. पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़ा भी है.

'बवाल में कई लोगों को हिरासत में लिया है. उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.'

रवीना त्यागी, एसपी साउथ