-शहर की मेन सड़कों पर भैंसों का झुंड चलने से होती दिक्कत

BAREILLY: शहर की सड़कों पर भैंसों का भी बोलबाला है। ट्यूजडे को इन भैंसों की वजह से एसपी सिटी से लेकर एसआई तक पारा चढ़ गया। सिविल लाइंस एरिया में भैंसों के झुंड की वजह से एसपी सिटी की गाड़ी फंस गई तो उन्होंने एसएचओ कोतवाली को भैंस मालिकों पर कार्रवाई का आदेश दे दिया है। वहीं कैंट में रात के वक्त रिसाला चौकी इंचार्ज गौरव त्यागी पैदल गश्त पर निकले तो रोड पर भैंसें बंधी मिलीं तो मालिक को बुलाकर भैंसे खुलवा दी। भैंस मालिक का आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने उसकी पिटाई की। मामले की शिकायत एसपी सिटी से की गई है। एसपी सिटी ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

आए दिन होते हैं हादसे

शहर की सड़कों पर बरेलियंस को रोजाना वाहनों के साथ भैंसों के झुंड से भी सामना करना पड़ता है। इन भैंसों की वजह से ट्रैफिक स्लो होता है और हादसे भी होते हैं। एलन क्लब के पीछे तालाब में भैंसे सुबह चौपुला, आजमनगर एरिया से आती हैं और दोपहर बाद वापस जाती हैं। इन भैंसों को डेयरी मालिक खुला छोड़ देते हैं। भैंसें रोड पर कहीं भी चलती हैं और वाहनों के सामने आ जाती हैं। कई बार लोग टकराकर चोटिल हो चुके हैं। इसी तरह से अक्षर बिहार तालाब से भी भैंसे रोड पर निकलती हैं। शहर के अन्य हिस्सों का भी यही हाल है। नगर निगम को डेयरियों को भी शहर से बाहर शिफ्ट करवाना है लेकिन वर्षो बाद भी यह नहीं हो पाया है।

एक दूसरे की बता दी भैंसे

एसपी सिटी अभिनंदन सिंह की भी गाड़ी भी सुबह के वक्त कई बार भैंसों के झुंड में फंस गई। ट्यूजडे को जब एसपी सिटी की गाड़ी फंसी तो उनका पारा चढ़ गया। उन्होंने इंस्पेक्टर गीतेश कपिल को तुरंत भैंसों के मालिक का पता लगाकर सामने पेश करने का आदेश दिया। किसी ने बताया कि आजमनगर से भैंसे आती हैं तो यहां से डेयरी वालों को चौकी इंचार्ज चमन गिरी ने एसपी सिटी के सामने पेश किया तो डेयरी वाले अपनी भैंस होने से ही इनकार करने लगे। एसपी सिटी ने सभी थानों को इस तरह से खुले में भैंस छोड़ने वालों की पहचान कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

रास्ते में बांध रखी थीं भैंस

वहीं कैंट में यादव मोहल्ले से गाय चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। चोरी की वारदातें रोकने के लिए रात में पुलिस पैदल गश्त पर निकल रही है। मंडे रात को रिसाला चौकी इंचार्ज गौरव सिंह त्यागी अपनी टीम के साथ गश्त पर निकले थे। रास्ते में घने कोहरे में अचानक रोड पर ही भैंसे सामने आ गई। इसके बाद चौकी इंचार्ज ने बड़ी मुश्किल से भैंस मालिक को बुलाया और उसे खुले में भैंस न बांधने के लिए कहा। इस मामले में भैंस मालिक लाखन का कहना है कि चौकी इंचार्ज ने गाली-गलौच की। महिलाओं के साथ भी अभद्रता की और जब विरोध किया तो उसकी डंडे से भी पिटाई कर दी और सभी को जेल भेजने की धमकी दी। चौकी इंचार्ज ने पिटाई से साफ इनकार किया है। मामले की शिकायत एसपी सिटी से की गई है।